LSG की हार के दोषी केएल राहुल:खराब शॉट खेलकर गंवाया विकेट, छोटे टारगेट में भी दिखाई हड़बड़ी तो मिडिल ऑर्डर पर प्रेशर पड़ा

मुंबई17 दिन पहले

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच IPL का 57वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में LSG को 144 रन का छोटा लक्ष्य मिला, पर इसमें भी उसे 62 रन की करारी शिकस्त मिली। लखनऊ की हार के लिए केएल राहुल जिम्मेदार रहे। उन्होंने गलत समय पर बड़े शॉट का प्रयास किया और विकेट गंवा दिया।

गलत वक्त पर गेंद हिट करने की फिराक में राहुल ने कर दिया टीम का बड़ा नुकसान
केएल राहुल को एहसास था कि उनके सामने कोई बहुत बड़ा टारगेट नहीं है। ऐसे में फॉर्म में चल रहे राहुल का फर्ज था कि वह टीम को बेहतर शुरुआत देते और टारगेट के करीब पहुंचते। इसके ठीक विपरीत लखनऊ के कप्तान ने बगैर परिस्थिति को समझे मोहम्मद शमी की गेंद पर पुल शॉट खेलने का प्रयास किया।

वह शॉट खेलने की पोजीशन में नहीं आ सके और ऋद्धिमान साहा को आसान सा कैच थमा बैठे। केएल राहुल को इस बात का भी एहसास नहीं रहा कि थोड़ी देर पहले दूसरे ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने अपना विकेट गंवा दिया है। ऐसे में उन्हें अतिरिक्त जोखिम लेने की कोई जरूरत नहीं थी।

लखनऊ का मिडिल ऑर्डर किसी भी समय टारगेट चेज करने की स्थिति में नजर नहीं आया
करण शर्मा लखनऊ के लिए डेब्यू कर रहे थे और आयुष बडोनी का बल्ला पिछले कुछ मुकाबलों से खामोश ही रहा है। मिडिल ऑर्डर के भरोसे रन चेज छोड़ना लखनऊ को भारी पड़ा। राहुल 16 गेंदों में 8 रन बनाकर खेल रहे थे।

उन्हें लगा होगा कि स्कोरबोर्ड को थोड़ी गति प्रदान की जाए। अगर राहुल कुछ और ओवर खेल गए होते, तो मुकाबला 20 ओवर से काफी पहले खत्म हो गया होता। राहुल के आउट होने के बाद LSG की पारी ताश के पत्तों सी बिखर गई।

गुजरात बन गई प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम
गुजरात टाइटंस IPL 2022 के प्ले-ऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन बनाए। GT की तरफ से शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 63 रन की पारी खेली। जवाब में लखनऊ की टीम 13.5 ओवर में 82 रन के स्कोर पर सिमट गई। LSG की तरफ से दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। GT के लिए लेग स्पिनर राशिद खान ने 4 विकेट लिए। यश दयाल और आर साई किशोर को 2-2 विकेट मिले।