गुस्से में मैथ्यू वेड ने बल्ला-हेलमेट पटका:थर्ड अंपायर ने आउट दिया तो आपा खो बैठे कंगारू बल्लेबाज, ड्रेसिंग रूम में की तोड़फोड़

मुंबई3 महीने पहले

कंगारू विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड का गुस्सैल अवतार सामने आया है। RCB के खिलाफ गलत आउट दिए जाने का गुस्सा वेड ने बल्ले पर निकाला। वेड इतने ज्यादा गुस्से में थे कि उन्होंने पवेलियन जाते ही पूरी ताकत से बल्ला और हेलमेट पटक दिया। उनकी तोड़फोड़ को गुजरात के खेमे में किसी ने रोकने की कोशिश नहीं की।

वेड के बर्ताव पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि, थर्ड अंपायर का निर्णय भी विवादों के घेरे में है। जब वेड आउट होकर मैदान के बाहर जा रहे थे, तब विराट कोहली मैथ्यू वेड को समझाते देखे गए। आगे बढ़ने से पहले पोल में हिस्सा जरूर लें।

वेड को यकीन था कि वह अउट नहीं हैं
मामला कुछ यूं हुआ कि छठे ओवर की दूसरी गेंद पर वेड स्वीप शॉट खेलना चाहते थे। वेड शॉट खेलने से चूक गए। गेंद पैड से जा टकराई। अंपायर ने उंगली ऊपर कर दी। असली खेल इसके बाद शुरु हुआ। वेड के हाव-भाव से लग रहा था कि बॉल ग्लव्स से टकरा कर गई है। उनका यकीन पुख्ता था। वेड ने तत्काल DRS ले लिया।

मैथ्यू वेड को लगा कि अब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। इसी उम्मीद में वह टकटकी लगाकर रिजल्ट डिस्पले बोर्ड की ओर देखने लगे। अल्ट्राएज में जब गेंद बल्ले के पास से गुजरी, तो किसी भी तरह का स्पाइक नजर नहीं आया। वेड का भरोसा टूट गया, उम्मीद का दामन छूट गया। रेड लाइट में OUT लिखा देखकर वेड आउट ऑफ कंट्रोल हो गए।

अल्ट्राएज में भले ही स्पाइक नहीं दिख रही, लेकिन रिप्ले में ग्लव्स के पास गेंद में डिफ्लेक्शन साफ तौर पर नजर आया था।
अल्ट्राएज में भले ही स्पाइक नहीं दिख रही, लेकिन रिप्ले में ग्लव्स के पास गेंद में डिफ्लेक्शन साफ तौर पर नजर आया था।

विराट ने साथी की तरह रखा वेड के कंधे पर हाथ
मैथ्यू वेड की नाराजगी हद पार कर रही थी। वह चीख रहे थे। वेड स्वीकार करने को तैयार ही नहीं थे कि उनको आउट करार दे दिया गया है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली विकेट गिरने के बाद जश्न मनाने की बजाय वेड की तरफ दौड़ पड़े।

विराट ने एक दोस्त की तरह वेड के कंधे पर हाथ रखा। साथ ही उनको कुछ कहते हुए भी नजर आए। यह नजारा फैंस को काफी पसंद आया। सोशल मीडिया पर कहा जाने लगा कि इसी अंदाज के कारण हम विराट को किंग कोहली कहते हैं।

अंपायर के गलत डिसीजन से निराश मैथ्यू वेड का दर्द बांटते विराट कोहली।
अंपायर के गलत डिसीजन से निराश मैथ्यू वेड का दर्द बांटते विराट कोहली।

रोहित शर्मा के साथ भी DRS कर चुका है धोखा
अल्ट्राएज इस सीजन IPL में पहले भी गलत निर्णय दे चुका है। मुंबई इंडियंस के कपतान रोहित शर्मा कोलकाता के खिलाफ 166 का टारगेट चेज करने उतरे थे। पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर टिम साउदी ने रोहित को आउट कर दिया। रोहित को महसूस हुआ कि बल्ले और गेंद के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ है। उन्होंने भी DRS लिया।

इस दौरान बगैर बल्ले के गेंद तक पहुंचे ही अल्ट्राएज में स्पाइक नजर आने लगा। अंपायर ने पुख्ता सबूत के अभाव में रोहित को आउट करार दे दिया। निर्णय देखते ही रोहित आश्चर्यचकित रह गए थे। हालांकि, रोहित ने खेल की गरिमा बनाए रखी और किसी किस्म की आक्रामक प्रतिक्रिया नहीं दी।