चहल की एक गलती रॉयल्स पर पड़ी भारी:पारी के पहले ओवर में टपकाया गिल का कैच, उसी बल्लेबाज ने सिक्स जमाकर GT को जिताया

अहमदाबाद2 महीने पहले

IPL के मौजूदा सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए गेम चेंजर साबित हुए युजवेंद्र चहल फाइनल के विलेन बन गए। उन्होंने पारी के पहले ही ओवर की चौथी गेंद में गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल का कैच टपका दिया। शुभमन गिल ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने 45 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। गिल ने इस मैच में विनिंग सिक्स भी जमाया। आगे बढ़ने से पहले पोल में जरूर हिस्सा लें।

शार्ट फाइन लेग पर छूटा कैच
आमतौर पर जब किसी टीम के पास 130 का छोटा स्कोर होता है, ऐसे में टीम से उम्मीद की जाती है कि उसके खिलाड़ी फील्डिंग और गेंदबाजी विभाग में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करें। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चहल ने शार्ट फाइन लेग की दिशा में ट्रेंट बोल्ड की गेंद पर गिल का कैच टपका दिया। तब गिल 4 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे।

यानी कैच छूटने की वजह से उन्होंने 41 रन ज्यादा बनाए और अंत तक आउट भी नहीं हुए। फाइनल मैच हाई प्रेशर गेम होता है। ऐसे में अगर गिल पारी की शुरुआत में ही आउट हो जाते तो इस लो स्कोरिंग मैच में भी RR को फाइटबैक का बेहतर मौका मिल सकता था।

IPL 2022 के फाइनल में चहल की इसी मिस फील्ड ने मुकाबले का रुख बदल कर रख दिया।
IPL 2022 के फाइनल में चहल की इसी मिस फील्ड ने मुकाबले का रुख बदल कर रख दिया।

गुजरात के गेंदबाजों ने किया कमाल
इससे पहले कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुआई में गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट पर 130 रन ही बनाने दिए। हार्दिक ने चार ओवर में सिर्फ 17 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर एक विकेट लिया। जोस बटलर ने 39 रनों की पारी खेली।