शिवम मावी के एक ओवर में बने 30 रन:मार्कस स्टोइनिस ने जड़ा हैट्रिक सिक्स, आखिरी 2 गेंदों पर होल्डर ने भी लगाए गगनचुंबी छक्के

मुंबई14 दिन पहले

शनिवार को खेले गए कोलकाता नाइटराइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मुकाबले में शिवम मावी के खिलाफ 2 ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बल्ले का जोर देखने को मिला। 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे गेंदबाज शिवम मावी के 19वें ओवर ने पूरे मुकाबले का रुख बदल कर रख दिया।

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए फेमस मार्कस स्टोइनिस ने शिवम के खिलाफ लगातार तीन छक्के जड़े। अगली गेंद पर स्टोइनिस आउट हो गए, लेकिन उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए जेसन होल्डर ने भी गेंदबाज पर कोई रहम नहीं दिखाया और लगातार दो छक्के जड़े।

इस तरह कुल मिलाकर कोलकाता के 19वें ओवर में कुल पांच छक्कों के साथ 30 रन बने। इसी ओवर का परिणाम रहा कि कोलकाता के सामने जीत के लिए 177 रनों का मुश्किल टारगेट रखा गया।

नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक कर आप वीडियो देख सकते हैं...

स्टोइनिस ने मावी के ओवर में बदला गियर
मार्कस स्टोइनिस 19वें ओवर की शुरुआत से पहले 10 गेंदों पर 10 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे। इस सीजन बल्ले से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, इसलिए लखनऊ के फैंस को डर था कि शायद फिर एक बार टीम को स्टोइनिस से निराशा हाथ लगेगी। हालांकि, 19वें ओवर की शुरुआत होते ही इस कंगारू बल्लेबाज ने वक्त, जज्बात और हालात बदल दिए।

युवराज की याद दिला दी
स्टोइनिस ने ओवर में पहला, दूसरा और देखते ही देखते तीसरा छक्का भी जड़ दिया। लग रहा था कि वह युवराज सिंह की तरह 6 गेंदों पर 6 छक्के उड़ा सकते हैं। हालांकि चौथी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की फिराक में वह श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट हो गए।

कोलकाता को लगा कि ओवर में जितना नुकसान होना था, वह हो चुका। KKR की यह गलतफहमी होल्डर ने आते ही दूर कर दी। नए बल्लेबाज जेसन होल्डर ने स्टोइनिस की ही तरह आक्रामक अंदाज में खेलते हुए अंतिम 2 गेंदों पर छक्का जड़ दिया। 19वें ओवर में कम अनुभवी शिवम मावी को बॉलिंग देना कोलकाता को भारी पड़ गया।

इस एक ओवर के चलते शिवम मावी का गेंदबाजी स्पेल जो 3 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट था वो 50 रन पर खत्म हुआ।