पंजाब के खिलाफ फिर आया तेवतिया का तूफान:आखिरी दो गेंद पर चाहिए थे 12 रन 2 छक्के जड़ दिए, आखिरी बार धोनी ने 2016 में किया था

मुंबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2022 में शुक्रवार को टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मुकाबला खेला गया। मैच में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटन्स के सामने 190 का टारगेट रखा था और टीम को आखिरी दो गेंदों पर 12 रन चाहिए थे यानी दोनों गेंदों पर छक्के लगाकर ही टीम जीत सकती थी और हुआ भी कुछ ऐसा ही... राहुल तेवतिया ने लगातार 2 छक्के लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

आखिरी ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर में गुजरात टाइटन्स को 19 रन की जरूरत थी। हार्दिक पंड्या और डेविड मिलर क्रीज पर मौजूद थे और बॉलिंग का जिम्मा ओडियन स्मिथ के पास था।

  • 19.1: ओवर की पहली गेंद WIDE रही।
  • 19.1: विकेट... इस गेंद पर हार्दिक पंड्या 27 रन बनाकर रन आउट हो गए। राहुल तेवतिया बैटिंग के लिए आए।
  • 19.2: इस गेंद पर तेवतिया ने कवर पर सिंगल लिया।
  • 19.3: मिलर ने स्क्वायर लेग पर शानदार चौका लगाया।
  • 19.4: इस गेंद पर मिलर ने एक रन लिया। अब गुजरात को 2 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे।
  • 19.5: राहुल तेवतिया ने डीप मिड विकेट पर छक्का लगाकर मैच को रोमांच को बनाए रखा।
  • 19.6: अगली गेंद पर राहुल ने फिर से डीप मिड विकेट पर सिक्स लगाकर गुजरात को मैच जीता दिया।

2016 में धोनी ने भी ऐसा ही कुछ किया था

2016 में एमएस धोनी पुणे की टीम का हिस्सा थे
2016 में एमएस धोनी पुणे की टीम का हिस्सा थे

क्रिकेट में बहुत ही कम ऐसा देखने को मिलता है, जब आखिरी की दो गेंदों पर जीत के लिए 12 रन बनाने हो और उसके बाद भी टीम ने जीत दर्ज की हो। IPL में अंतिम बार 2016 में ऐसा देखने को मिला था। मैच पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बीच खेला जा रहा था।

मैच की आखिरी दो गेंदों पर पुणे को 12 रन की दरकार थी और महेंद्र सिंह धोनी ने अक्षर पटेल के ओवर में लगातार दो सिक्स लगाकर टीम की जीत को पक्का किया था। उस मैच में धोनी ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 64 रन बनाए थे।

फिर बोला तेवतिया का बल्ला

इस सीजन राहुल तेवतिया ने 3 मैचों में दूसरी बार गुजरात को जीत दिलाई। लखनऊ के खिलाफ तेवतिया ने 24 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाकर गुजरात को IPL हिस्ट्री की पहली जीत दिलाई थी। पंजाब के खिलाफ इस मैच में भी उन्होंने यादगार पारी खेलते हुए केवल 3 गेंदों पर नाबाद 13 रन बनाए।

गुजरात ने लगाई जीत की हैट्रिक
इस सीजन गुजरात की 3 मैचों में ये लगातार तीसरी जीत है और टीम फिलहाल 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है। गुजरात की जीत में तेवतिया के छक्कों के अलावा शुभमन गिल ने भी 96 रन की शानदार पारी खेली। इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स 9 विकेट खोकर 189 रन का स्कोर बनाया। लियाम लिविंगस्टोन (64) टॉप स्कोरर रहे। वहीं, शिखर धवन ने 35 रन बनाए। GT की ओर से राशिद खान ने 3 विकेट चटकाए।