• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • Delhi Capitals Vs Gujarat Titans IPL LIVE Score Update; Hardik Pandya, Rishabh Pant, Lalit Yadav Rahul Tewatia

गुजरात की लगातार दूसरी जीत:शुभमन की शानदार फिफ्टी के बाद, फर्ग्यूसन ने लगाया विकेट का चौका, DC को 14 रन से हराया

पुणे8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL के दूसरे मुकाबले में शनिवार को गुजरात टाइटन्स (GT) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 14 रन से हरा दिया। गुजरात ने पहले बैटिंग कर 172 का टारगेट दिया था। शुभमन गिल ने 84 रन की शानदार पारी खेली।

टारगेट का पीछा कर रही DC की ओर से कैप्टन ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। उनके अलावा कोई बैटर टिक नहीं सका। ललित यादव (25) के रन आउट पर विवाद हुआ और पंत भी थर्ड अंपायर के फैसले से नाखुश नजर आए।

गुजरात की ओर से फर्ग्यूसन ने शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट लिए। इसके बाद शमी ने 2 विकेट लेकर रही-सही कसर पूरी कर दी। कैप्टन हार्दिक ने ऑलराउंड परफॉर्मेंस की। 31 रन बनाने के अलावा उन्होंने 1 विकेट भी लिया। GT की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। इस टीम ने पहला मुकाबला लखनऊ के खिलाफ जीता था।

मैच के मोमेंट्स...

1. फर्ग्यूसन ने दिया अपना बेस्ट

गुजरात के लॉकी फर्ग्यूसन ने शानदार बॉलिंग करते हुए 4 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने पृथ्वी शॉ (10), मंदीप सिंह (18), पंत (43) और अक्षर (8) के विकेट चटकाए। IPL में ये उनका बेस्ट प्रदर्शन भी है। मेगा ऑक्शन में लॉकी को गुजरात ने 10 करोड़ रुपए में खरीदा था।

2. ललित के विकेट पर विवाद

ललित यादव 22 गेंदों में 25 रन बनाकर रन आउट हुए। लेकिन यह विवादित रन आउट रहा, हुआ यह कि जब विजय शंकर गेंद लपक रहे थे तो पहले ही उनका पैर बेल्‍स से लग गया था और बेल्‍स गिर गई थी तब उन्‍होंने रन आउट किया, लेकिन पंत ने कहा भी कि उन्‍हें स्‍टंप उखाड़ने की जरूरत थी। अंपायर्स ने पंत को समझाया कि एक ही बेल गिरी थी इसी वजह से नियम नहीं माना जाएगा।

3. पावर प्ले में दिल्ली फेल

टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत खराब रही। पहले 6 ओवर में टीम ने 43 रन बनाए और 3 विकेट गंवा दिए। टिम सिफर्ट (3), पृथ्वी शॉ (10) और मंदीप सिंह 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शॉ और मंदीप को फर्ग्यूसन ने आउट किया, जबकि टिम का विकेट हार्दिक के खाते में आया।

4. हार्दिक आए और हार्दिक छाए

मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपनी पहली ही गेंद पर टिम सिफर्ट (3) का विकेट चटकाया। सिफर्ट का कैच शॉर्ट मिडविकेट पर अभिनव मनोहर ने पकड़ा। पंड्या ने मैच में 4 ओवर किए और 22 रन देकर 1 विकेट अपनी झोली में डाला।

5. खूब चला गिल का बल्ला

पिछले मैच में लखनऊ के खिलाफ 0 पर आउट होने वाले शुभमन गिल ने इस मैच में बढ़िया रंग दिखाते हुए 84 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। आईपीएल में उनका ये 11वां अर्धशतक रहा।

6. शुभ-हार्दिक कमाल की जोड़ी

तीसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या ने 47 गेंदों पर 65 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को खलील अहमद ने पंड्या (31) को आउट कर तोड़ा।

7. कुलदीप का मैजिक बरकरार

पिछले मैच में 3 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव ने इस मैच में भी अपनी पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया। कुलदीप ने पहली ही गेंद पर विजय शंकर (13) को बोल्ड किया। चाइनामैन स्पेशलिस्ट ने इस मैच के 4 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट से चुके हैं।

8. पहले ही ओवर में छा गए रहमान

दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में अपना पहला मैच खेल रहे मुस्तफिजुर रहमान ने पहले ही ओवर में मैथ्यू वेड (1) को कीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद उन्होंने तेवतिया (14) और अभिनव (1) को आउट किया। मेगा ऑक्शन में मुस्तफिजुर को दिल्ली ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। इससे पहले वो राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI:
DC: पृथ्वी शॉ, टिम सिफर्ट, मंदीप सिंह, ऋषभ पंत (w/c),रोवमन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

GT: हार्दिक पंड्या (कप्तान),शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शकंर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, वरुण अरोन, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी