राजस्थान रॉयल्स ने जीता मैच:211 रन चेज कर रहे SRH के टॉप 4 बैटर्स दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके; RR के चहल ने लिए 3 विकेट

पुणे4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL का 5वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 61 रन से हरा दिया। पुणे के MCA स्टेडियम में मंगलवार को हुए मुकाबले में टॉस SRH ने जीता और बॉलिंग का फैसला किया। RR की तरफ से कैप्टन संजू सैमसन (55), देवदत्त पडिक्कल (41) और जोस बटलर (35) ने 200 प्लस रन की बुनियाद रखी। टीम ने 211 का टारगेट दिया। SRH की ओर से कश्मीर के उमरान ने 2 विकेट लिए।

टारगेट चेज कर रही SRH की पूरी टीम 149 रन बना सकी। टॉप 4 बैट्समैन दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। सबसे ज्यादा 57 रन एडम मारक्रम ने बनाए। राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट लिए और टी-20 फॉर्मेट में अपने 250 विकेट भी पूरे किए।

पहली इनिंग के हाईलाइट्स

1. चहल के 250 विकेट पूरे

मैच में युजवेंद्र चहल ने 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए। 3 विकेट लेते ही उन्होंने टी-20 फॉर्मेट में अपने 250 विकेट भी पूरे कर लिए। चहल ने कमाल की बॉलिंग करते हुए अभिषेक शर्मा (9), अब्दुल समद (4) और रोमारियो शेफर्ड (24) को आउट किया।

2. हैदराबाद पावर प्ले में ही पिछड़ा

पावर प्ले की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने शुरुआती 6 ओवर्स में 3 विकेट खोकर सिर्फ 14 रन बनाए। IPL के इतिहास में पावर प्ले का ये सबसे कम स्कोर है। पिछला रिकॉर्ड राजस्थान का था। जिसने 2009 में बेंगलुरु के खिलाफ 6 ओवर में 14 रन बनाए थे, पर विकेट 2 खोए थे।

3. प्रसिद्ध कृष्णा की पावरपैक्ड परफॉर्मेंस

RR के लिए अपना पहला मैच खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए हैदराबाद के 2 विकेट चटकाए। युवा तेज गेंदबाज ने केन विलियमसन (2) को देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच आउट कराया और अपने अगले ही ओवर में राहुल त्रिपाठी को शून्य को आउट किया। त्रिपाठी का कैच विकेट के पीछे संजू सैमसन ने पकड़ा।

4. केन हुए गलत आउट

टारगेट का पीछा कर रही हैदराबाद को दूसरे ही ओवर में झटका लगा, जब कैप्टन विलियम्सन 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनका कैच स्लिप पर पडिक्कल ने पकड़ा। थर्ड अंपायर इस कैच को चेक कर रहे थे और उन्होंने विलियम्सन को आउट करार दिया। हालांकि, रीप्ले में ऐसा लगा कि गेंद जमीन से टकरा गई थी। विलियम्सन भी इस फैसले से खुश नजर नहीं आए।

5. संजू की शानदार कप्तानी पारी

संजू सैमसन 27 गेंदों पर 55 रन बनाए भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए। उनका कैच लॉन्ग ऑन पर अब्दुल समद ने पकड़ा। संजू ने मैदान पर आते ही चौके और छक्कों की बारिश शुरू कर दी थी। उन्होंने छक्का लगातर IPL में अपना 16वां और बतौर कप्तान तीसरा अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, वह इस पारी को ओर ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके।

6. संजू और पडिक्कल की शानदार पार्टनरशिप

RR के कप्तान संजू सैमसन और देवदत्त पडिक्कल ने तीसरे विकेट के लिए 41 गेंदों पर 73 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को उमरान मलिक ने पडिक्कल (41) को आउट कर तोड़ा। इसके बाद सैमसन भी फिफ्टी बनाकर पवेलियन लौटे।

7. स्पीड स्टार उमरान मलिक

कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 39 रन देकर 2 विकेट चटकाए। मलिक ने जोस बटलर (35) और देवदत्त पडिक्कल (41) को आउट किया। उमरान ने मैच में लगातार 140+ की रफ्तार से गेंद फेंकी। SRH ने मेगा ऑक्शन से पहले उनको 4 करोड़ में रिटेन किया था।

8. बटलर को मिला जीवनदान

भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर की 5वीं गेंद पर राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर को पहली स्लीप में अब्दुल समद के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद SRH के खिलाड़ी जश्न के माहौल में डूब गए, लेकिन तभी अंपायर ने No-Ball देकर हैदराबाद के खेमे में सनसनी फैला दी। बटलर को शून्य पर बड़ी जीवनदान मिला।