कोलकाता को झटका:KKR के लिए शुरुआती 5 मैच नहीं खेलेंगे फिंच और कमिंस, पाकिस्तान दौरे के बाद होंगे IPL का हिस्सा

नई दिल्ली6 महीने पहले

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरोन फिंच और तेज गेंदबाज पैट कमिंस कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए IPL 2022 के शुरुआती 5 मैचों में नहीं खेलेंगे। इसकी पुष्टि केकेआर के मेंटर डेविड हसी ने एक बयान के जरिए की। फिंच और कमिंस फिलहाल पाकिस्तान के दौरे पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 29 मार्च से 5 अप्रैल के बीच 3 वनडे और एक टी-20 मैच खेला जाएगा। इसके बाद फिंच और कमिंस समेत IPL में भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत आएंगे। एरोन फिंच को कोलकाता ने एलेक्स हेल्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जोड़ा है, जबकि कमिंस को टीम ने मेगा ऑक्शन में 7.25 करोड़ में खरीदा था।

आज की अन्य बड़ी खबरें

IPL में 25% फैंस को मिलेगी एंट्री

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में 25% दर्शकों की एंट्री होगी। इस बार IPL में लीग के सारे मैच महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे में खेले जाएंगे। आईपीएल का पहला मैच 26 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है।

IPL की प्रेस रिलीज में कहा गया है- यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा क्योंकि महामारी के कारण लंबे अंतराल के बाद IPL फैंस का स्टेडियम में फिर से स्वागत करेगा। मुंबई, नवी मुंबई और पुणे के स्टेडियमों में मैच खेले जाएंगे, जिसमें कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार स्टेडियम की क्षमता के 25% दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैच देख पाएंगे।

ईशान के साथ ओपन करेंगे रोहित

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि वो IPL 2022 में ईशान किशन के साथ ओपन करेंगे। रोहित ने इस बात की पुष्टि मुंबई इंडियंस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में की। पिछले कुछ सीजन में हिटमैन को नंबर 4 पर भी खेलते देखा गया है, लेकिन बतौर ओपनर उनका रिकॉर्ड बहुत शानदार है। रोहित ने IPL में ओपन करते हुए 59 पारियों में 32 की औसत से 1731 रन बनाए हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब रोहित शर्मा से सूर्यकुमार यादव की फिटनेस को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा- सूर्यकुमार यादव NCA में हैं और हम उनसे जुड़ने का इंतजार कर रहे हैं। जब हमें NCA से मंजूरी मिल जाएगी सूर्यकुमार टीम में आ जाएंगे। MI टीम का एनालिसिस पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मुंबई के लिए टूर्नामेंट का पहला मैच नहीं खेलेंगे सूर्या

आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस के फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। मुंबई को अपना पहला मैच 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है और इस मैच से स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव बाहर बैठ सकते हैं। सूर्या वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में चोटिल हो गए थे। उनको अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर हुआ था, जिसके बाद वह बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब के लिए चले गए थे।

ESPN क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ हफ्तों से सूर्यकुमार बेंगलुरु में हैं और अभी उन्हें NCA ने रिलीज नहीं किया है। सूर्या की गैरमौजूदगी मुंबई के लिए बड़ा झटका हो सकती है। टीम के पास टॉप ऑर्डर में उनकी जगह लेने के लिए कोई बड़ा नाम भी नहीं है। सूर्या की जगह नंबर 3 पर अनकैप्ड खिलाड़ी तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह या अनमोलप्रीत सिंह को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यकुमार राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2 अप्रैल को होने वाले मैच में खेल सकते हैं। तब तक उनके फिट होने की पूरी उम्मीद है। सूर्यकुमार को मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। मुंबई के लिए खेले 61 IPL मैचों में उन्होंने 32 की औसत से 1733 रन बनाए हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स की जर्सी लॉन्च

IPL की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने आगामी सीजन के लिए अपनी जर्सी और थीम सॉन्ग लॉन्च कर दिया है। थीम सॉन्ग फेमस रैपर बादशाह ने गाया है। जिसकी पंचलाइन है 'अब अपनी बारी है'।

इस सीजन का पहला मैच 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। वहीं, लखनऊ अपने अभियान की शुरुआत 28 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगी।

लखनऊ की कप्तानी केएल राहुल करते नजर आएंगे। दो बार IPL जीत चुके गौतम गंभीर टीम के मेंटर की भूमिका में दिखाई देंगे। फ्रेंचाइजी ने एंडी फ्लॉवर को अपना हेड कोच नियुक्त किया है।

जेसन रॉय पर लगा 2 मैचों का बैन

ओपनर जेसन रॉय पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने दो मैचों का बैन लगा दिया है। जेसन को गुजरात टाइटन्स ने 2 करोड़ में खरीदा था, लेकिन उन्होंने बायो-बबल का हवाला देते हुए IPL 2022 से अपना नाम वापस ले लिया। ECB ने दो मैचों के बैन के अलावा रॉय पर 2500 यूरो का जुर्माना भी लगाया है।

ECB ने बयान में कहा- क्रिकेट अनुशासन समिति के अनुशासन पैनल ने जेसन रॉय के खिलाफ अपना फैसला सुनाया। जेसन ने अपने ऊपर लगे आरोपों को कबूल कर लिया है जो व्यवहार उन्होंने किया था वो उन्हें नहीं करना चाहिए था क्योंकि इससे क्रिकेट, ईसीबी और उनकी खुद की बदनामी होती है। जेसन ने ईसीबी की निर्देश 3.3 का उल्लंघन किया है।

बयान में आगे कहा गया- जेसन इंग्लैंड के अगले उन 2 मैचों से सस्पेंड हो गए हैं जिनमें वह चयन के लिए उपलब्ध होंगे लेकिन ये निलंबन 12 महीने का भी हो सकता है। हालांकि ये उनके व्यवहार पर निर्भर करता है। इसके अलावा उन पर 2,500 यूरो का जुर्माना लगा गया है और उन्हें यह फाइन 31 मार्च 2022 तक भरना होगा।

खबरें और भी हैं...