IPL 2021 क्वालिफायर-2 फैंटेसी-11 गाइड:सुनील नरेन दिला सकते हैं पॉइंट्स; KKR के खिलाफ 5 मैचों में 4 फिफ्टी लगाने वाले पृथ्वी शॉ होंगे जीत की गारंटी

शारजाह8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2021 फेज-2 में आज टूर्नामेंट का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी जबकि हारने वाली टीम का सफर वहीं समाप्त हो जाएगा। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस करो या मरो वाले मुकाबले के लिए फैंटेसी 11 में कौन-कौन से खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं।

विकेटकीपर
इस मैच के लिए बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को शामिल कर सकते हैं। क्वालिफायर-1 में CSK के खिलाफ पंत ने 51 रनों की पारी खेली थी और अभी तक टूर्नामेंट में 129.06 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 413 रन बना चुके हैं। ऋषभ पंत को अगर अपनी कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय करना है तो कोलकाता के खिलाफ भी दमदार पारी खेलनी होगी।

KKR के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक की बात करें तो भले ही अभी तक IPL 14 में रनों के लिए तरसते नजर आए हो, लेकिन नॉक-आउट मैच में उनका अनुभव टीम के बहुत काम आ सकता है। साथ ही दिल्ली के खिलाफ उनके आंकड़े भी काफी प्रभावी रहे हैं। DC के खिलाफ उन्होंने 18 पारियों में 138 के स्ट्राइक रेट के साथ 465 रन बनाए हैं।

बैटर
फैंटेसी 11 के लिए बल्लेबाजों में पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर और राहुल त्रिपाठी पर दांव लगाया जा सकता है। शॉ ने चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में बेहतरीन फिफ्टी लगाई थी और फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे। मौजूदा टूर्नामेंट की 14 पारियों में उन्होंने लगभग 33 की औसत के साथ 461 रन बनाए हैं। खास बात ये हैं कि KKR के खिलाफ उनके रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है। कोलकाता के खिलाफ शॉ ने ने सिर्फ पांच पारियों में 64.60 की औसत और 171.81 के स्ट्राइक रेट के साथ 323 रन बनाए हैं। पांच मैचों में कोलकाता के खिलाफ पृथ्वी के बल्ले से चार अर्धशतक देखने को मिले हैं।

हेटमायर ने पिछली कुछ पारियों में फॉर्म में बढ़िया वापसी की है। शिमरोन हेटमायर बड़े शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं और डेथ ओवर्स में तेजी से रन बनाकर दिल्ली को बड़े स्कोर तक पहुंचा सकते हैं। IPL में उनका स्ट्राइक रेट 150.60 का है। KKR से राहुल त्रिपाठी पॉइंट्स दिला सकते हैं। त्रिपाठी इस सीजन अभी तक KKR के सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने 14 मैचों में 383 रन बनाए हैं।

ऑलराउंडर्स
इस मैच में बतौर ऑलराउंडर सुनील नरेन और अक्षर पटेल को फैंटेसी 11 का हिस्सा बनाया जा सकता है। KKR को क्वालिफायर-2 का टिकट दिलाने में नरेन का बड़ा हाथ रहा। RCB के खिलाफ उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से जबरदस्त खेल दिखाया था। इस सीजन सुनील अभी तक 14 विकेट ले चुके हैं और बैटिंग में भी उनका स्ट्राइक रेट 136.36 का रहा है। दिल्ली के खिलाफ भी उन्होंने 9 पारियों में 124 रन बनाने के साथ 19 विकेट भी चटकाए हैं।

दिल्ली के लिए अक्षर पटेल को चुना जा सकता है। IPL 2021 में पटेल बहुत कंजूस गेंदबाज साबित हुए हैं। 11 मैचों में अक्षर ने 6.52 की इकोनॉमी के साथ रन खर्च किए हैं और कुल 15 विकेट ले चुके हैं। बल्ले से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन वह बड़े शॉट्स लगाने में माहिर और तेजी से रन बनाकर मैच को बदलने का माद्दा रखते हैं।

बॉलर्स
बॉलिंग डिपार्टमेंट में एनरिक नोर्त्या, आवेश खान, वरुण चक्रवर्ती और लॉकी फर्ग्यूसन को चुन सकते हैं। नोर्त्या ने अपनी गति और दमदार गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है। टूर्नामेंट के 7 मैचों में वह 10 विकेट ले चुके हैं। आवेश का नाम भी पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर चल रहा है। 15 मैचों में आवेश 18.61 की औसत के साथ 23 विकेट हासिल कर चुके हैं। बात अगर KKR के वरुण चक्रवर्ती की करें तो उनकी गेंदबाजी अभी भी बल्लेबाजों के लिए मिस्ट्री बनी हुई है। 15 मैचों में उनके खाते में 16 विकेट है। वहीं फर्ग्यूसन ने केवल 6 मैचों में 11.83 की औसत के साथ 12 विकेट हासिल किए हैं। ये गेंदबाज आपको पॉइंट्स दिला सकते हैं।

खबरें और भी हैं...