• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL Playing 11; KKR Vs RR And CSK Vs Punjab Kings | Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips Today Match

IPL फेज-2 फैंटेसी-11 गाइड:चेन्नई vs पंजाब में राहुल होंगे अहम खिलाड़ी; राजस्थान vs कोलकाता में वरुण दिला सकते हैं पॉइंट्स

2 महीने पहले

IPL 2021 फेज-2 में आज डबल हेडर का दिन है। दिन का पहला मुकाबला चेन्नई और पंजाब के बीच दुबई में खेला जाएगा। वहीं, दूसरे मैच में शारजाह के मैदान पर कोलकाता के सामने राजस्थान की चुनौती होगी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इन दोनों मैचों के लिए फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

CSK Vs PBKS
विकेटकीपर-
इस मैच के लिए बतौर विकेटकीपर केएल राहुल को चुन सकते हैं। IPL 13 में राहुल ऑरेंज कैप जीतने में सफल रहे थे और मौजूदा टूर्नामेंट में भी उनके बल्ले से अभी तक 528 रन निकल चुके हैं और एक बार फिर से वो ऑरेंज कैप में रेस में आगे चल रहे हैं। राहुल फैंटेसी 11 में पॉइंट्स दिला सकते हैं।

बैटर- फैंटेसी 11 के लिए बल्लेबाजों में फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मयंक अग्रवाल और शाहरुख खान को शामिल कर सकते हैं। गायकवाड़-फाफ की जोड़ी इस सीजन की 13 पारियों में छह बार 50+ की पार्टनरशिप निभा चुकी है। चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचाने में ऋतुराज और डु प्लेसिस का एक बड़ा हाथ रहा है। ऋतुराज टूर्नामेंट में 521 रन और फाफ अभी तक 470 रन बना चुके हैं।

ऑलराउंडर्स- इस मैच में बतौर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और मोइसेस हेनरिक्स को चुन सकते हैं। जडेजा इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। IPL 14 में वह बल्ले से 212 रन बनाने के अलावा गेंद के साथ 10 विकेट भी हासिल कर चुके हैं। जडेजा डेथ ओवर्स में CSK के लिए लगातार फायदेमंद सिद्ध हो रहे हैं। हेनरिक्स की बात करें तो पिछले मैच में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। RCB के खिलाफ उन्होंने 12 रन देकर 3 विकेट लेने के साथ 9 गेंदों पर नाबाद 12 रन भी बनाए थे।

बॉलर्स- बॉलिंग डिपार्टमेंट में दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी पर दांव लगा सकते हैं। चाहर चेन्नई के लिए पावरप्ले में लगातार विकेट चटका रहे हैं। अभी तक उन्होंने 12 विकेट अपनी झोली में डाले हैं। शार्दूल की बात करें तो वह टीम के लिए पार्टनरशिप तोड़ने वाले गेंदबाज की भूमिका में नजर आ रहे हैं। हर बार जरूरत पड़ने पर उन्होंने टीम के लिए विकेट हासिल किया है। 13 मैचों में ठाकुर 15 विकेट ले चुके हैं। बिश्नोई-शमी पंजाब के लिए लगातार अच्छा खेल रहे हैं। शमी जहां 13 मैचों में 18 विकेट ले चुके हैं वहीं, बिश्नोई के खाते में भी 8 मुकाबलों में 11 विकेट हैं।

KKR Vs RR
विकेटकीपर
- इस मैच के लिए बतौर विकेटकीपर संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक पर दांव लगा सकते हैं। सैमसन ने इस सीजन में कप्तान के तौर पर बढ़िया प्रदर्शन किया है। ऑरेंज कैप की रेस में वो 483 रनों के साथ चौथे पायदान पर है। वहीं, कार्तिक का अनुभव KKR के काम आ सकता है। उन्होंने फेज-2 में कोई बड़ी पारी भले ही न खेली हो, लेकिन अंतिम ओवर्स में वह टीम के लिए तेजी से रन बना सकते हैं।

बैटर- बैटिंग लाइन अप में यशस्वी जायसवाल, एविन लेविस, नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर को शामिल कर सकते हैं। 19 वर्षीय यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा है। 9 पारियों में वह 249 रन बना चुके हैं। CSK के खिलाफ तो उन्होंने मात्र 19 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। लेविस को फेज-2 में RR ने जोस बटलर के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना था और उन्होंने अपने चयन को सही साबित कर दिखाया। 5 मैचों में अभी तक उनके बल्ले से 162.37 के स्ट्राइक रेट से 151 रन बने हैं।

KKR की ओर से नितीश राणा ने पिछले चार मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। वह RR के खिलाफ भी टीम के लिए लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं। अय्यर की बात करें तो वह टीम के लिए इस सीजन की सबसे बड़ी खोज साबित हुए हैं। अय्यर 6 पारियों में अभी तक 40.20 की औसत के साथ 201 रन बना चुके हैं।

ऑलराउंडर- फैंटेसी 11 में शिवम दुबे और शाकिब अल हसन को बतौर ऑलराउंडर शामिल कर सकते हैं। शिवम ने पिछले 2 मैचों में 138 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और वह गेंद के साथ भी रॉयल्स के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। बात शाकिब की करें तो फेज-2 में उनको एक ही मैच खेलना का मौका मिला है और वह 1 विकेट लेने में सफल रहे थे। शाकिब अनुभवी ऑलराउंडर्स में से एक हैं और KKR को गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर जीत दिला सकते हैं।

बॉलर्स- गेंदबाजी के लिए सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और मुस्तफिजुर रहमान को चुन सकते हैं। चक्रवर्ती और नरेन ने इस सीजन में KKR के लिए उम्दा प्रदर्शन किया है। वरुण 13 मैचों में 15 और नरेन 10 मुकाबलों में 10 खिलाड़ियों को मैदान से बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं। RR को वाकई में इन दोनों गेंदबाजों का तोड़ निकालना होगा। RR के लिए मुस्तफिजुर ने 13 मैचों में 28.93 की औसत के साथ 14 विकेट चटकाए हैं। ये तीनों खिलाड़ी ज्यादा पॉइट्स दिला सकते हैं।