IPL फेज-2 फैंटेसी-11 गाइड:SRH Vs MI में ईशान किशन दिला सकते हैं पॉइंट्स; बेंगलुरु-दिल्ली के मैच में मैक्सवेल पर रहेगी नजर

4 महीने पहले

IPL 2021 फेज-2 में आज डबल हेडर का दिन है। दिन का पहला मुकाबला हैदराबाद और मुंबई के बीच अबुधाबी में खेला जाएगा, वहीं दूसरे मैच में दुबई के मैदान पर बेंगलुरु के सामने दिल्ली की चुनौती होगी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इन दोनों मैचों के लिए फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

SRH Vs MI
विकेटकीपर
- इस मैच के लिए बतौर विकेटकीपर ईशान किशन पर दांव लगा सकते हैं। ईशान ने पिछले मुकाबले में RR के खिलाफ 25 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की आतिशी पारी खेली थी। SRH के खिलाफ भी मुंबई इंडियंस को उनसे ऐसी ही पारी की आस रहेगी। फैंटेसी 11 में ईशान को कप्तान बना सकते हैं।

बैटर- फैंटेसी 11 के लिए बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, जेसन रॉय और केन विलियम्सन को फैंटेसी टीम का हिस्सा बना सकते हैं। रोहित शर्मा ने इस सीजन अभी तक लगभग 127 के स्ट्राइक रेट के साथ 363 रन बनाए हैं और हैदराबाद के खिलाफ भी उनके बल्ले से 17 मैचों में 259 रन देखने को मिले हैं। रॉय की बात करें तो उन्होंने 4 पारियों में एक अर्धशतक के साथ 116 रन बनाए हैं, कप्तान विलियम्सन के बल्ले से भी 10 पारियों में 44.33 की शानदार औसत के साथ 266 रन आए हैं। बल्लेबाजी में ये खिलाड़ी पॉइंट्स दिला सकते हैं।

ऑलराउंडर्स- इस मैच में बतौर ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड, जेसन होल्डर और जेम्स नीशम को चुना जा सकता है। पोलार्ड की बात करें तो वे भी गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में माहिर है। IPL 2021 में उन्होंने 232 रन बनाने के साथ 5 विकेट चटकाए हैं। नीशम को पिछले मैच में खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 3 विकेट हासिल किए थे। नीशम मौका मिलने पर बल्ले से भी बढ़िया रन बना सकते हैं। SRH जेसन होल्डर की बात करें तो उनके लिए यह सत्र काफी अच्छा रहा है। छह पारियों में उन्होंने 84 रन बनाने के साथ 16.25 की औसत से 12 विकेट झटके हैं।

बॉलर्स- बॉलिंग डिपार्टमेंट में राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और नाथन कूल्टर नाइल को शामिल कर सकते हैं। राशिद टूर्नामेंट के 13 मैचों में 16 विकेट लेने में सफल रहे हैं और हैदराबाद के लिए उनका लगातार दमदार प्रदर्शन देखने को मिला है। भुवी ने भी पिछले मैच में RCB के खिलाफ मैच जिताऊ ओवर डाला था और उनका अनुभव टीम के बहुत काम आ सकता है। वहीं, मुंबई के लिए बुमराह 13 मुकाबलों में 15 विकेट अपनी झोली में डाल चुके हैं। कूल्टर नाइल ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए फेज-2 के तीन मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं।

RCB Vs DC
विकेटकीपर
- इस मैच के लिए बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत और एबी डिविलियर्स को चुन सकते हैं। पंत इस सीजन की 13 पारियों में 352 रन बना चुके हैं। अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ उन्होंने अपनी कप्तानी से भी सभी को खासा प्रभावित किया है। RCB से एबी डिविलियर्स पर दांव लगाया जा सकता है। IPL 14 में भले ही डिविलियर्स कुछ खास लय में नजर न आए हों, लेकिन दिल्ली के खिलाफ उनका रिकॉर्ड बढ़िया रहा है। 14 पारियों में उन्होंने DC के खिलाफ 549 रन बनाए हैं।

बैटर- बैटिंग लाइन अप में विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, श्रेयस अय्यर और शिमरोन हेटमायर को फैंटेसी टीम का हिस्सा बना सकते हैं। कोहली इस समय लाजवाब फॉर्म में हैं और 13 मैचों में 30.17 की औसत के साथ 362 रन बना चुके हैं। वहीं, पडिक्कल के बल्ले से भी 35.45 की औसत के साथ 12 पारियों में 390 रन निकल चुके हैं। दिल्ली के खिलाफ RCB को दोनों ओपनर्स से ऐसे ही बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

ऑलराउंडर- फैंटेसी 11 में बतौर ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को शामिल कर सकते हैं। मैक्सवेल मौजूदा समय में अपनी सर्वश्रेष्ठ IPL फॉर्म में हैं। अभी तक 13 मैचों में वे 5 अर्धशतक के साथ 447 रन बना चुके हैं और उनके खाते में 3 विकेट भी आए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फैंटेसी टीम के लिए उनको कप्तान बनाया जा सकता है।

बॉलर्स- गेंदबाजी डिपार्टमेंट में आवेश खान, कगिसो रबाडा, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को चुन सकते हैं। हर्षल 13 मैचों में 29 विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप भी उनके ही पास है। वहीं चहल ने भी फेज-2 में अच्छा प्रदर्शन किया है। 13 मुकाबलों में वे 22.50 की औसत के साथ 15 विकेट हासिल कर चुके हैं। दिल्ली के लिए आवेश खान ने भी दमदार खेल दिखाया है। आवेश 22 विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर है। रबाडा ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए IPL 2021 में 13 शिकार किए हैं।