IPL में पंजाब के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड:लगातार 7 सीजन से प्लेऑफ में नहीं पहुंची प्रीति जिंटा की टीम, दिल्ली 6 बार नहीं पहुंच पाई थी

13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स IPL 2021 में छठे स्थान पर रही। वो एक बार फिर इस सीजन प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई है। इसी के साथ प्रीति जिंटा की टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। पंजाब किंग्स जो पहले किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से जानी जाती थी वो लगातार 7वें सीजन IPL के प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई है।

इससे पहले ये रिकॉर्ड दिल्ली के नाम था। दिल्ली लगातार 6 सीजन IPL के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी। IPL 2021 में पंजाब ने 14 मैच खेलें और उन्हें सिर्फ 6 मैच में जीत मिल पाई।

2014 में रही थी पंजाब उपविजेता
पंजाब आखिरी बार 2014 में प्लेऑफ में पहुंच पाई थी। इस सीजन टीम ने फाइनल भी खेला था, लेकिन इसके बाद टीम पिछले 7 सीजन कुछ खास नहीं कर पाई।

पंजाब से पहले दिल्ली के नाम था ये शर्मनाक रिकॉर्ड
पंजाब से पहले दिल्ली 2013 से 2018 तक किसी भी IPL सीजन के प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन 2019 और 2020 के सीजन में टीम ने धमाकेदार वापसी की और वो लगातार तीन सीजन से प्लेऑफ में पहुंच रहे हैं। इस सीजन तो टीम ने लीग स्टेज में नंबर एक पर खत्म किया है।

दिल्ली, पंजाब और बेंगलुरु अब तक नहीं बन पाई है विजेता
दिल्ली, पंजाब और बेंगलुरु IPL में ऐसी तीन टीम है जो अब तक क्रिकेट के इस महासंग्राम में विजेता नहीं बन पाई हैं, लेकिन इस बार दिल्ली और बेंगलुरु दोनों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। अब देखना है कि इस बार IPL को नया चैंपियन मिलता है या एक बार फिर चेन्नई और कोलकाता में कोई टीम विजेता बनती है।

खबरें और भी हैं...