GT vs SRH फैंटेसी 11 गाइड:6 पारियों में हार्दिक पंड्या के 295 रन, जम्मू एक्सप्रेस उमरान ले चुके हैं 10 विकेट

मुंबई7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से मुकाबला खेला जाएगा। हैदराबाद इस सीजन एकमात्र ऐसी टीम रही है, जिसके हाथों गुजरात को हार नसीब हुई है। हालांकि, उसी मैच में सीजन का पहला अर्धशतक जड़कर हार्दिक पंड्या ने फॉर्म में वापसी की थी।

हार्दिक हार का बदला लेने को पूरी तरह तैयार नजर आ रहे हैं। पर उमरान मलिक की गेंदों के सामने यह काम उतना आसान नहीं होगा। आइए जानने का प्रयास करते हैं कि किन खिलाड़ियों को टीम का हिस्सा बनाने से आप अधिक पॉइंट्स जीत सकते हैं।

विकेटकीपर

निकोलस पूरन और ऋद्धिमान साहा को कीपिंग और बैटिंग के लिहाज से फैंटेसी टीम में रखा जा सकता है। निकोलस पूरन का IPL करियर स्ट्राइक रेट 149 का है। वह सनराइजर्स के लिए मध्यक्रम में छक्कों की बौछार करते नजर आ सकते हैं।

ऋद्धिमान साहा कोलकाता के खिलाफ शॉर्ट बॉल्स को पुल करते हुए बेहतरीन लय में दिखे थे। आज भी तेज गेंदबाजों के खिलाफ साहा पावरप्ले में टीम को बेहतरीन शुरुआत दे सकते हैं।

बैटर

राहुल त्रिपाठी, केन विलियमसन और डेविड मिलर को बल्लेबाजों के रूप में लेने से आपकी बात बन सकती है। चेन्नई के खिलाफ 15 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेलने के बाद राहुल का बल्ला लगातार बोल रहा है। कोलकाता के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने 37 गेंदों पर 71 रनों की मैच विनिंग इनिंग उसके बाद आई। इस मुकाबले में भी गुजरात की मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने राहुल बड़ी पारी खेल सकते हैं।

केन विलियमसन सनराइजर्स की इनिंग एंकर करते दिखाई पड़ते हैं। IPL में 2 हजार से अधिक रन बना चुके विलियमसन का एवरेज 38 का रहा है। वह आज भी टीम की बैटिंग को लीड कर सकते हैं। डेविड मिलर ने चेन्नई के खिलाफ 51 गेंदों पर 184 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 94 रन बनाकर किलर-मिलर के नाम को सार्थक कर दिखाया है। वह मिडिल ऑर्डर में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

ऑलराउंडर

हार्दिक पंड्या और एडेन मार्करम हरफनमौला खिलाड़ियों के रूप में टीम का हिस्सा बनाए जा सकते हैं। 6 मुकाबलों में 295 रन जड़ चुके हार्दिक फिलहाल फर्स्ट डाउन बैटिंग करने आ रहे हैं। चोट के बाद वापसी करते हुए उन्होंने 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग करते हुए सबको चकित कर दिया है।

हार्दिक हैदराबाद के खिलाफ कप्तान के तौर पर एक और शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। एडेन मार्करम लगातार अर्धशतकीय पारियां खेलकर सनराइजर्स के लिए मुकाबले खत्म कर रहे हैं। आज भी वह बड़ी पारी खेल सकते हैं।

बॉलर
टी नटराजन, मोहम्मद शमी, राशिद खान और उमरान मलिक गेंदबाजों के रूप में फैंटेसी पॉइंट्स के लिहाज से कमाल कर सकते हैं। नटराजन यॉर्कर स्पेशलिस्ट के तौर पर उभरे हैं, जिन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की मांग की जा रही है। ऋतुराज गायकवाड़ जैसे बल्लेबाज को यॉर्कर पर चारों खाने चित करके नटराजन ने अपनी काबिलियत का परिचय दे दिया है।

मोहम्मद शमी ने करियर में पहली बार पावर प्ले में 3 विकेट लेकर सीजन शुरू किया है। इस मैच में भी वह सनराइजर्स पर भारी पड़ सकते हैं। राशिद खान गुजरात के उपकप्तान के नाते जिम्मेदारी से खेलते दिख रहे हैं। भास्कर से बात करते हुए उन्होंने बैटिंग पर मेहनत करने की बात दुनिया को बताई और फिर टीम के लिए बैटिंग से मैच फिनिश किया। लास्ट मैच में 100 IPL विकेट का आंकड़ा छूने वाले राशिद इस मैच घातक साबित हो सकते हैं।

उमरान मलिक की गति के आगे बड़े से बड़ा बल्लेबाज गेंद की लाइन चूकता नजर आ रहा है। कमेंट्री पैनल में भी हर वक्त उमरान का ही जिक्र हो रहा है। उनसे एक और धांसू स्पेल की उम्मीद है।

कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या और उपकप्तान के रूप में उमरान मलिक पॉइंट्स दिला सकते हैं।

(यह राय विशेषज्ञों की टीम ने तैयार की है। इसके सटीक होने की कोई गारंटी नहीं है।)