पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • Josh Hazlewood Has Withdrawn From IPL 2021, Third Australian To Opt Out Of IPL After Josh Philippe And Mitchell Marsh

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोश हेजलवुड IPL नहीं खेलेंगे:परिवार के साथ समय बिताने के लिए CSK जॉइन नहीं किया; IPL से नाम वापस लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे खिलाड़ी

मुंबई22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हेजलवुड अब तक IPL में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी से जुड़ चुके हैं। पिछले सीजन में वे चेन्नई से खेले थे। इस दौरान उन्होंने 3 मैच में एक विकेट लिया था। - Dainik Bhaskar
हेजलवुड अब तक IPL में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी से जुड़ चुके हैं। पिछले सीजन में वे चेन्नई से खेले थे। इस दौरान उन्होंने 3 मैच में एक विकेट लिया था।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड IPL का 14वां सीजन नहीं खेलेंगे। उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इस सीजन के लिए रिटेन किया था। उन्होंने परिवार के साथ समय बिताने के लिए यह फैसला लिया है। हेजलवुड IPL से नाम वापस लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले जोश फिलिप और मिचेल मार्श भी नाम वापस ले चुके हैं।

अगस्त से जनवरी तक बायो-बबल में रहे हेजलवुड
30 साल के हेजलवुड अगस्त 2020 से जनवरी 2021 तक कई बायो-बबल का हिस्सा रहे थे। पिछले साल अगस्त से लेकर नवंबर तक उन्हें IPL के लिए दुबई में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ा था। इसके बाद दिसंबर-जनवरी में भारत के खिलाफ सीरीज के लिए बायो-बबल में रहना पड़ा था।

''आने वाली सीरीज के लिए फिट रहना चाहता हूं''
हेजलवुड ने कहा कि आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया को और भी कई इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। इसलिए वे मानसिक और शारीरिक तौर पर फिट रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 10 महीने बायो-बबल और क्वारैंटाइन में गुजार कर थक चुका हूं। इसलिए आराम करने का सोचा। मैं अगले 2 महीने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया में ही समय गुजारना चाहता हूं।

अगले 12 महीने ऑस्ट्रेलियाई टीम का बिजी शेड्यूल
हेजलवुड ने कहा कि कुछ महीने बाद ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज का दौरा करना है। यह टूर काफी लंबा होगा। इसके बाद हमें टी-20 सीरीज के लिए बांग्लादेश जाना है। फिर भारत में टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है। साथ ही दिसंबर में एशेज ट्रॉफी भी खेलेंगे। ऐसे में अगले 12 महीने टीम काफी व्यस्त रहने वाली है। मैं इसके लिए मानसिक तौर पर फिट रहने की कोशिश कर रहा हूं। हेजलवुड ने पिछले सीजन में CSK के लिए सिर्फ 3 मैच खेला था। वे 1 अप्रैल को टीम को जॉइन करने वाले थे।

जोश फिलिप और मिचेल मार्श ने भी नाम वापस लिया
इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के फिलिप ने भी नाम वापस लिया था। फ्रेंचाइजी ने उनकी जगह न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज फिन एलेन को साइन किया था। वहीं, मिचेल मार्श भी बायो-बबल की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम से नहीं जुड़े। उनकी जगह SRH ने इंग्लैंड के जेसन रॉय को स्क्वॉड में शामिल किया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें