पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • KKR Captain Eoin Morgan Said Harbhajan Will Bolster Our Spin Department; Bhajji Said Nothing To Prove, I Just Want To Enjoy IPL

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

KKR से खेलेंगे 40 साल के हरभजन:कप्तान मोर्गन ने कहा- उनके रहने से स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूती मिलेगी; भज्जी बोले-IPL एंजॉय करना चाहता हूं

नई दिल्ली22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
IPL 2021 के लिए स्क्वॉड से जुड़े KKR के कप्तान ओएन मोर्गन (बाएं) और हरभजन सिंह। - Dainik Bhaskar
IPL 2021 के लिए स्क्वॉड से जुड़े KKR के कप्तान ओएन मोर्गन (बाएं) और हरभजन सिंह।

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इस साल IPL में शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स से खेलते नजर आएंगे। उन्हें KKR ने 2 करोड़ रुपए के बेस प्राइस में खरीदा। टीम के कप्तान ओएन मोर्गन ने कहा है कि भज्जी के रहने से उनके स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि चेन्नई के स्लो और टर्निंग पिच पर वे काफी मददगार साबित होंगे। वहीं, 40 साल के हरभजन ने कहा कि वे IPL एंजॉय करना चाहते हैं।

टीम में हरभजन के साथ​​​​​​​ नरेन, शाकिब, कुलदीप और वरुण भी
​​​​​​​भज्जी ने IPL का पिछला सीजन निजी कारणों से नहीं खेला था। वे पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में थे। इस साल ऑक्शन से पहले CSK ने उन्हें रिलीज कर दिया था। ऑक्शन में भज्जी पहले राउंड में अनसोल्ड रहे थे। इसके बाद KKR ने उन्हें खरीदा। टीम में उनके साथ सुनील नरेन, शाकिब अल हसन, कुलदीप यादव और वरुण चक्रवर्ती जैसे स्पिनर होंगे।

ऑन पेपर KKR का स्पिन डिपार्टमेंट बेस्ट
मोर्गन ने कहा कि हरभजन के जुड़ने से टीम मजबूत हुई है। ऑन पेपर हमारा स्पिन डिपार्टमेंट IPL की बाकी टीमों की तुलना में बेस्ट है। हमें चेन्नई में मैच खेलने हैं। वहां ट्रैक स्पिन फ्रेंडली होता है। हमारे स्पिनर्स को वहां जरूर मजा आएगा। मोर्गन ने कहा कि हमारा मिडिल ऑर्डर मजबूत है और अगर सभी बल्लेबाज रन बनाते हैं, तो काफी टीमें हमारे खिलाफ खेलना पसंद नहीं करेंगी।

IPL आने तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे मोर्गन
​​​​​​​मोर्गन ने कहा कि हमें बस मैच के दौरान सही निर्णय लेने होंगे कि किसे ऊपर भेजना है और किसी मिडिल ऑर्डर में। पिछले साल कप्तानी के दौरान मैंने यह चीजें सीखी थीं। मोर्गन ने अपनी चोट को लेकर कहा कि टांके गुरुवार को हटा दिए जाएंगे। इसके बाद मैं बैटिंग प्रैक्टिस करूंगा। फिर धीरे-धीरे फील्डिंग प्रैक्टिस भी शुरू करूंगा। मुझे लगता है कि IPL आने तक मैं फिट हो जाऊंगा।

ट्रेनिंग के लिए KKR से जुड़े प्रसिद्ध कृष्णा (बाएं) और शुभमन गिल।
ट्रेनिंग के लिए KKR से जुड़े प्रसिद्ध कृष्णा (बाएं) और शुभमन गिल।

''किसी को कुछ साबित नहीं करना, बस खेलना है''
वहीं, हरभजन ने कहा कि वे इस IPL में किसी को कुछ साबित नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि मैं खुद का मैदान पर एंजॉय करना चाहता हूं। काफी लोग सोचते हैं कि भाई यह क्यों खेल रहा है? अरे भाई यह उनकी सोच है, मेरी नहीं। मेरी सोच है कि मैं अभी खेल सकता हूं, तो मैं खेलूंगा। मुझे किसी को कुछ दिखाना नहीं है। मेरा इरादा बस अच्छा खेलने का है। मैं अपनी संतुष्टि के लिए अच्छा खेलना चाहता हूं।

IPL में 52 मैच 6 न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे
​​​​​​​IPL का आगाज 9 अप्रैल से होगा। इस बार सभी 52 मैच 6 वेन्यू पर खेले जाएंगे। कोई भी टीम अपने होम ग्राउंड पर नहीं खेलेगी। चेन्नई में 10 मैच खेले जाएंगे। KKR की टीम पिछले सीजन में लगातार दूसरी बार नॉकआउट के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी। KKR ने अपनी टीम में पिछले सीजन के ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें