IPL फेज-2 फैंटेसी-11 गाइड:कोलकाता-दिल्ली के मैच में शॉ और रसेल पर रहेगी नजर; मुंबई के लिए पोलार्ड होंगे अहम, शमी दिला सकते हैं पॉइंट्स

4 महीने पहले

IPL 2021 फेज-2 में आज डबल हेडर का दिन है। दिन का पहला मुकाबला शारजाह में कोलकाता और दिल्ली के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच अबुधाबी के मैदान पर मुंबई और पंजाब का होगा। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इन दोनों मैचों में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

KKR vs DC
विकेटकीपर
- फैंटेसी-11 में बतौर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को शामिल किया जा सकता है। कार्तिक ने पिछले मुकाबले में डेथ ओवर्स में 11 गेंद पर 26 रनों की आतिशी पारी खेली थी, जबकि पंत फेज-2 के दोनों मैचों में बढ़िया लय में नजर आए हैं। ये दोनों खिलाड़ी ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं।

बैटर- बल्लेबाजों में राहुल त्रिपाठी, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर को शामिल किया जा सकता है। त्रिपाठी पिछले दो मैचों में लगातार 2 अर्धशतक लगा चुके हैं और शानदार फॉर्म में हैं। बात अगर शॉ और अय्यर की करें को चोट के बाद श्रेयस अय्यर ने धमाकेदार वापसी की है और दो मैचों में 123.29 के स्ट्राइक रेट से 90 रन बना चुके हैं। शॉ भी अच्छी फॉर्म में हैं और KKR के खिलाफ खेलना उनको शुरू से पसंद है। कोलकाता के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने 5 मैचों में 171.81 के स्ट्राइक रेट के साथ 323 रन बनाए हैं।

ऑलराउंडर्स- ऑलराउंडर्स में आप आंद्रे रसेल और अक्षर पटेल पर दांव लगा सकते हैं। रसेल ने अभी तक गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन किया है, जबकि अक्षर भी बतौर ऑलराउंडर मैच को बदलने का माद्दा रखते हैं। रसेल ने दिल्ली के खिलाफ 272 रन बनाने के साथ 13 विकेट चटकाए हैं। अक्षर पटेल ने भी फेज-2 के 2 मैचों में 3 विकेट हासिल किए हैं।

बॉलर्स- बॉलिंग डिपार्टमेंट में वरुण चक्रवर्ती, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या और प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल कर सकते हैं। चक्रवर्ती ने फेज-2 में चार विकेट लिए हैं और दिल्ली के खिलाफ भी वह 3 मुकाबलों में 6 विकेट चटका चुके हैं। प्रसिद्ध ने भी अपनी गेंदबाजी से अभी तक सभी को खासा प्रभावित किया है। वहीं, रबाडा और नोर्त्या की जोड़ी एक बार फिर से दिल्ली के लिए जीत का एक बड़ा मंत्र बनकर सामने आई है। रबाडा मौजूदा सीजन में 12 विकेट ले चुके हैं जबकि नोर्त्या ने अपनी गति से बल्लेबाजों को परेशान किया है।

MI vs PBKS
विकेटकीपर
- इस मैच के लिए बतौर विकेटकीपर केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक पर दांव लगाया जा सकता है। राहुल ने मुंबई के खिलाफ 13 मैचों में 640 रन बनाए हैं और फिलहाल बढ़िया फॉर्म में भी है। डी कॉक भी अभी तक लय में नजर आए हैं और ये दोनों खिलाड़ी आपको ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं।

बैटर- बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल और ईशान किशन को शामिल कर सकते हैं। हिटमैन ने पंजाब के खिलाफ 26 मैचों में 732 रन बनाए हैं, जो यह दर्शाता है कि उनका बल्ला इस टीम के खिलाफ कितना चलता है। बात अगर ईशान कि करें तो भले ही अभी तक वह फॉर्म में न दिखे हो लेकिन इस मैच में वह मुंबई के लिए अहम साबित हो सकते हैं। मयंक IPL 14 के 9 मैचों में 332 रन बना चुके हैं और गेल भी मुंबई के गेंदबाजों के लिए खतरनाक सिद्ध हो सकते हैं। गेल ने MI के खिलाफ केवल 19 मैचों में 707 रन जोड़े हैं।

ऑलराउंडर्स- इस मैच में किरोन पोलार्ड पर सभी की नजरें रहेगी। PBKS के खिलाफ पोलार्ड ने 514 रन बनाने के साथ 5 विकेट भी चटकाए हैं और वह मैच में मुंबई के लिए एक बेहतर फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं।

बॉलर्स- गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर को फैंटेसी-11 का हिस्सा बनाया जा सकता है। शमी ने पिछले दो मैचों में 5 विकेट लिए हैं और बिश्नोई ने भी प्लेइंग इलेवन में शानदार वापसी करते हुए SRH के खिलाफ 3 विकेट चटकाए थे। बुमराह की बात करें तो वह पिछले दो मैचों में 6 और इस सीजन अभी तक कुल 14 विकेट ले चुके हैं। राहुल के खाते में भी IPL 14 में 12 सफलता देखने को मिली है।