कोलकाता Vs बेंगलुरु फैंटेसी-11 गाइड:बेंगलुरु का टॉप ऑर्डर और KKR के पावर हिटर्स दिला सकते हैं पॉइंट, नरेन और चहल भी हो सकते हैं अहम

अबु धाबी4 महीने पहले

IPL 2021 फेज-2 में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। टूर्नामेंट का ये 31वां मुकाबला अबु धाबी के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के पास धाकड़ खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। हालांकि फेज-1 के दौरान RCB की टीम KKR की तुलना में काफी बेहतर नजर आई थी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस हाई वोल्टेज मैच में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

विकेटकीपर्स
इस मुकाबले में फैंस के पास RCB के स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और KKR के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक को चुनने का बढ़िया मौका रहेगा। फेज-1 में डिविलियर्स बेहतरीन फॉर्म में नजर आए थे और उन्होंने 7 मैचों में 164.29 के स्ट्राइक रेट से 207 रन बनाए थे। उन्हें अपनी फैंटेसी 11 में जरूर रखिए। साथ ही दिनेश कार्तिक दूसरे विकल्प हो सकते हैं। हालांकि पहले चरण में उनके बल्ले से सिर्फ 123 रन देखने को मिले थे, लेकिन कार्तिक अपने अनुभव के चलते मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। ऐसे में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को टीम में रखा जा सकता हैं।

बल्लेबाज
एक फैंटेसी-11 में चार बल्लेबाजों को टीम में शामिल किया जा सकता है। ऐसे में RCB के खिलाड़ियों का पलड़ा इस रेस में भारी माना जा सकता है। फैंटेसी-11 में आप RCB से तीन और KKR से एक खिलाड़ी को रख सकते हैं। RCB से ग्लेन मैक्सवेल, कप्तान विराट कोहली और ओपनर देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं KKR से नीतीश राणा को रख सकते हैं। फेज-1 में मैक्सवेल ने सात मैचों में 223 रन बनाए थे, जबकि कैप्टन कोहली के बल्ले से भी 198 रन देखने को मिले थे। पडिक्कल ने भी फेज-1 में शतकीय पारी खेली थी। वहीं नीतीश ने सात मैचों में 201 रन बनाए थे।

ऑलराउंडर
ऑलराउंडर्स की लिस्ट में दोनों टीमों से आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और डेनियल क्रिश्चियन के नाम सामने आते हैं। रसेल ने CPL में कुछ प्रदर्शन नहीं किया था, जबकि नरेन ने गेंद के साथ 10 मैचों में 12 विकेट और बल्ले से 121.23 के स्ट्राइक रेट से 137 रन बनाए थे। क्रिश्चियन की बात करें तो उनका हालिया प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा। ऐसे में बतौर ऑलराउंडर सुनील नरेन को टीम में रख सकते हैं। नरेन बल्ले और गेंद से टीम के लिए मैच जिताऊ प्रदर्शन कर सकते हैं।

गेंदबाज
RCB के हर्षल पटेल के पास फिलहाल पर्पल कैप हैं। सात मैचों में उन्होंने 17 विकेट अपने नाम किए हैं। उनके अलावा युजवेंद्र चहल को भी टीम में रख सकते हैं। UAE के मैदानों पर चहल की स्पिन आपको पॉइंट दिला सकती है। KKR से प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती को टीम में रख सकते हैं। फेज-1 में कृष्णा ने 8 और चक्रवर्ती ने 7 विकेट लिए थे।

खबरें और भी हैं...