पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • KKR Vs SRH 3rd 2nd IPL Match LIVE Score; Andre Russel David Warner Kane Williamson | Chennai Chepauk Stadium News | Kolkata Knight Riders Vs Sunrisers Hyderabad IPL 2021 Live Cricket Score Latest News Update

KKR की 100वीं जीत:यह उपलब्धि हासिल करने वाली कोलकाता IPL की तीसरी टीम; हैदराबाद को लगातार तीसरे मुकाबले में हराया, मैच में 4 फिफ्टी लगीं

चेन्नई2 महीने पहले

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने IPL के 14वें सीजन के तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 रन से हरा दिया। यह KKR की IPL में 100वीं जीत है। उन्होंने अब तक कुल 193 मैच खेले हैं। लीग में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में KKR तीसरे नंबर पर है। मुंबई इंडियंस 204 मैच में 120 जीत के साथ टॉप पर है। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 180 मैच में 106 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर सिर्फ 177 रन ही बना सकी। यह SRH का KKR के खिलाफ लगातार तीसरी मैच में हार है। इससे पहले पिछले सीजन में कोलकाता ने दोनों मैच में हैदराबाद को हराया था।

मैच में 4 फिफ्टी और 18 छक्के लगे
SRH के लिए मनीष पांडे सबसे ज्यादा 44 गेंद पर 61 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, बेयरस्टो ने 40 गेंद पर 55 रन की पारी खेली। हालांकि, यह काफी नहीं रहा और SRH टीम को हार का सामना करना पड़ा। प्रसिद्ध कृष्णा ने KKR की ओर से सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इससे पहले नीतीश राणा ने 80 रन और राहुल त्रिपाठी ने 53 रन की पारी खेल कोलकाता को अच्छे टारगेट तक पहुंचाया था। मैच में कोलकाता की ओर से 8 और हैदराबाद की ओर से 10 छक्के समेत कुल 18 छक्के लगे।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से बेयरस्टो और मनीष ने फिफ्टी लगाई

  • हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा ओपनिंग करने उतरे। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के दूसरे ही ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने डेविड वॉर्नर को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। वे 3 रन बनाकर आउट हुए।
  • इसके बाद अगले ही ओवर में शाकिब अल हसन बॉलिंग के लिए आए। उन्होंने मैच में अपनी पहली ही बॉल पर ऋद्धिमान साहा को पवेलियन भेजा। साहा 7 रन बनाकर आउट हुए।
  • दो विकेट जल्दी गिरने के बाद मनीष पांडे और इन फॉर्म जॉनी बेयरस्टो ने हैदराबाद की पारी को संभाला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 67 गेंदों पर 92 रन की पार्टनरशिप की।
  • बेयरस्टो ने इस दौरान IPL करियर की छठी फिफ्टी लगाई। वे 40 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें पैट कमिंस ने नीतीश राणा के हाथों कैच कराया। इसके बाद मनीष ने भी IPL में 19वीं फिफ्टी लगाई।
  • बेयरस्टो के आउट होने पर बैटिंग करने आए मोहम्मद नबी कुछ खास नहीं कर सके। 16वें ओवर की चौथी गेंद प्रसिद्ध ने तेज बाउंसर फेंकी। गेंद नबी के कंधे पर लगी। इसके बाद नबी ने वापसी कर चौका लगाया। ओवर की आखिरी बॉल पर प्रसिद्ध ने नबी को मोर्गन के हाथों कैच कराया। वे 14 रन बनाकर आउट हुए।
  • विजय शंकर कुछ खास नहीं कर सके। वे 11 रन बनाकर आउट हुए। रसेल ने उन्हें मोर्गन के हाथों कैच कराया। हैदराबाद को आखिरी 3 ओवर में 44 रन बनाने थे। लेकिन टीम 33 रन ही बना सकी। मनीष 44 गेंदों पर 61 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, समद ने 8 गेंदों पर 19 रन की नाबाद पारी खेली।

अफगानिस्तान के नबी और राशिद ने KKR को 4 झटके दिए

  • टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी कोलकाता टीम के लिए नीतीश राणा और शुभमन गिल ओपनिंग के लिए आए। दोनों ने टीम को तेज शुरुआत दी और पावरप्ले में 50 रन जोड़े। 53 रन के कुल स्कोर पर शुभमन को राशिद खान ने क्लीन बोल्ड किया। वे 13 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए।
  • इसके बाद नीतीश ने राहुल त्रिपाठी के साथ पारी संभाली। उन्होंने हैदराबाद के लगभग सभी गेंदबाजों पर खुलकर शॉट्स लगाए। इस दौरान उन्होंने IPL करियर की 12वीं फिफ्टी भी पूरी की। उन्होंने विजय शंकर की बॉल पर सिक्स लगाकर पचास रन पूरे किए।
फिफ्टी लगाने के बाद नीतीश राणा (बाएं) ने कुछ यूं जश्न मनाया।
फिफ्टी लगाने के बाद नीतीश राणा (बाएं) ने कुछ यूं जश्न मनाया।
  • राहुल त्रिपाठी भी शानदार फॉर्म में दिखे। उन्होंने आते ही कुछ बड़े शॉट्स लगाए। उन्होंने IPL में अपनी छठी फिफ्टी भी पूरी की। त्रिपाठी 29 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने नीतीश के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 93 रन की पार्टनरशिप भी की।
  • अच्छी शुरुआत मिलने के बाद KKR टीम ने 3 ओवर में 4 विकेट गंवा दिए। पहले 16वें ओवर में टी नटराजन ने त्रिपाठी को ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। इसके बाद 17वें ओवर में राशिद खान ने आंद्रे रसेल को मनीष पांडे के हाथों कैच कराया।
  • 18वें ओवर में मोहम्मद नबी ने नीतीश और ओएन मोर्गन को लगातार 2 गेंदों पर पवेलियन भेजा। नीतीश 56 गेंदों पर 80 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मोर्गन 2 रन ही बना सके। आखिरी ओवर्स में कार्तिक ने ताबड़तोड़ पारी खेली। वे 9 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे।
  • KKR की पारी की आखिरी बॉल पर भुवनेश्वर कुमार ने शाकिब अल हसन को अब्दुल समद के हाथों कैच कराया। वे 5 गेंद पर 3 रन बनाकर आउट हुए। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और राशिद खान ने 2-2 विकेट लिए।

दोनों टीम में विदेशी प्लेयर
कोलकाता टीम की प्लेइंग-11 में कप्तान ओएन मोर्गन के अलावा विदेशी प्लेयर पैट कमिंस, आंद्रे रसेल और शाकिब अल हसन को जगह मिली। वहीं, सनराइजर्स टीम में अफगानिस्तान के दो प्लेयर राशिद खान और मोहम्मद नबी के साथ जॉनी बेयरस्टो और कप्तान डेविड वॉर्नर विदेशी प्लेयर रहे।

हरभजन ने IPL में तीसरी टीम के लिए डेब्यू किया
स्पिनर हरभजन सिंह अब तक टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस (MI) के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेल चुके हैं। अब उन्होंने कोलकाता टीम के लिए भी डेब्यू किया। भज्जी ने जब मुंबई टीम को छोड़ा था, तब तक MI 3 खिताब जीत चुकी थी। 2018 में भज्जी ने चेन्नई टीम के लिए डेब्यू किया और इसी सीजन में टीम ने अपना तीसरा खिताब जीता था।

जबकि कोलकाता टीम अब तक 2 बार (2012, 2014) खिताब जीत चुकी है। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि हरभजन सिंह का लक यहां भी काम करेगा और KKR भी टूर्नामेंट में अपना तीसरा खिताब जीत सकती है। हरभजन ने पिछला IPL मैच 12 मई 2019 को खेला था। वे 699 दिन बाद मैदान पर उतरे। पिछली बार भज्जी चेन्नई टीम की ओर से खेले थे। फैंस का मानना है कि जुलाई में 41 साल के होने वाले भज्जी का IPL में यह आखिरी सीजन भी हो सकता है।

दोनों टीमें

कोलकाता: ओएन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और संदीप शर्मा।