IPL पर फिर कोरोना का साया:केंद्र ने महाराष्ट्र को कोरोना अलर्ट भेजा, अब स्टेडियम में फैंस के बिना खेले जा सकते हैं IPL मैच

मुंबई8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL के 15वें सीजन का आगाज होने से पहले फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। टूर्नामेंट के मैच दर्शकों के बिना यानी बंद दरवाजों के पीछे खेले जा सकते हैं। पहले 25% फैंस की अनुमति के साथ टूर्नामेंट शुरू होने की बात सामने आई थी, लेकिन इस अनुमति को महाराष्ट्र सरकार आने वाले दिनों में वापस ले सकती है।

दरअसल, केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र सरकार को राज्य में नए कोविड -19 खतरे की चेतावनी दी है, जिसका असर IPL पर भी पड़ सकता है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने ANI को बताया- हमें केंद्र सरकार से अलर्ट रहने के लिए एक लेटर मिला है। यूरोपीय देशों, साउथ कोरिया और चीन में कोविड-19 के केस में बढ़ोतरी हुई है। इसको ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पत्र जारी कर सतर्क रहने और आवश्यक कदम उठाने को कहा था। हालांकि आईपीएल मैच पर हम अभी टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।

पहले 25% फैंस को मिली थी एंट्री
महाराष्ट्र सरकार ने BCCI के साथ एक मीटिंग में 15 अप्रैल तक होने वाले मुकाबलों में 25% दर्शकों को एंट्री देने का फैसला किया था। मीटिंग में 15 अप्रैल के बाद होने वाले मैचों के बारे में फैसला नहीं लिया गया था।

महाराष्ट्र में खेले जाएंगे लीग के 70 मैच
लीग स्टेज के सभी 70 मुकाबले महाराष्ट्र में खेले जाएंगे। 55 मैच मुंबई और 15 पुणे में होंगे। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और डॉ. डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20, जबकि ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15 मैच खेले जाएंगे। बचे हुए 15 मुकाबले पुणे के MCA इंटरनेशनल स्टेडियम में होंगे।

प्लेऑफ और फाइनल के मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने की खबरें हैं, लेकिन BCCI ने अभी तक ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया है। टूर्नामेंट का फाइनल 29 माई को खेला जाएगा।

IPL की दो नई टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटन्स टीमें 28 मार्च से अपने अभियान का आगाज करेगी। इस दिन इन दो टीमों के बीच वानखेड़े में ही मुकाबला खेला जाएगा।