• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • MI Vs CSK The Journey Of IPL 2021 Will Start Again Today After A Break Of 140 Days Dhonis Team Has A Chance To Become No 1

मुंबई इंडियंस Vs चेन्नई सुपर किंग्स:एकतरफा जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची धोनी एंड कंपनी, मुंबई को 20 रन से हराया

दुबईएक महीने पहले

चेन्नई और मुंबई के बीच खेले जा रहे मैच से IPL 2021 फेज-2 का आगाज हो गया है। मैच की शुरुआत CSK के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुई। अनफिट रोहित शर्मा की जगह कीरोन पोलार्ड ने मुंबई टीम की कप्तानी की। CSK ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

मुंबई के सामने 157 रन का टारगेट था, लेकिन टीम 136/8 का स्कोर ही बना सकी और CSK ने 20 रन से मैच जीतकर अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही धोनी एंड कंपनी पॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है। चेन्नई की जीत में ड्वेन ब्रावो ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

आज के मैच के बाद पॉइंट्स टेबल की स्थिति
आज के मैच के बाद पॉइंट्स टेबल की स्थिति

मुंबई की खराब शुरुआत
टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने पहले छह ओवर में 41 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवाए। डी कॉक (17) के बाद दीपक चाहर ने अनमोलप्रीत सिंह (16) और शार्दूल ठाकुर ने सूर्यकुमार यादव (3) की विकेट चटकाकर CSK को बड़ी कामयाबी दिलाई। इसके बाद ईशान किशन (11) भी कुछ खास चमत्कार नहीं दिखा सके और ब्रावो की गेंद पर आउट हुए।

धोनी रिव्यू सिस्टम आया CSK के काम
दीपक चाहर ने क्विंटन डी कॉक (17) को आउट कर CSK को पहली सफलता दिलाई थी। यह विकेट चेन्नई को DRS पर मिला। दरअसल, पारी का तीसरा ओवर दीपक चाहर लेकर आए और दूसरी गेंद डी कॉक के पैड पर लगी और अपील की गई, लेकिन अंपायर ने नॉट-आउट दिया। इसके बाद धोनी ने रिव्यू लिया और गेंद स्टंप की लाइन में होने के चलते डी कॉक को मैदान से बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

IPL डेब्यू कर रहे अनमोलप्रीत सिंह (16) को दीपक चाहर ने बोल्ड किया।
IPL डेब्यू कर रहे अनमोलप्रीत सिंह (16) को दीपक चाहर ने बोल्ड किया।

पोलार्ड ने भी किया निराश
कीरोन पोलार्ड से टीम को मैच जिताऊ पारी की उम्मीद थी, लेकिन उनका बल्ला भी शांत देखने को मिला और जोश हेजलवुड ने पोलार्ड (15) को LBW आउट कर CSK को पांचवीं सफलता दिलाई। अगले ही ओवर में ब्रावो ने शानदार फील्डिंग करते हुए पंड्या (4) को रन आउट कर दिया। एडम मिल्ने और सौरभ तिवारी ने 7वें विकेट के लिए 40 रन जोड़े। मिल्ने (15) रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर आउट हुए।

मुंबई के लिए सौरभ तिवारी ने अकेले संघर्ष किया और 40 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए। IPL में उनका यह 8वां अर्धशतक रहा। साथ ही 2017 के बाद तिवारी की IPL में यह पहली फिफ्टी भी रही।

गायकवाड़ ने पार लगाई नैया
ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंदों पर नाबाद 88 रनों की पारी खेली। गायकवाड़ की यह पारी चेन्नई के लिए बहुत अहम समय पर देखने को मिली। IPL में यह उनका छठा और UAE में लगातार चौथा अर्धशतक है। वहीं, ड्वेन ब्रावो ने सिर्फ सात गेंदों पर 23 रनों की विस्फोटक पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने लगातार 3 छक्के लगाए।

अंतिम 5 ओवर के खेल में CSK ने 2 विकेट खोकर 69 रन बनाए। मुंबई के लिए बोल्ट, बुमराह और मिल्ने ने दो-दो विकेट लिए।

IPL में ऋतुराज गायकवाड़ का यह छठा और UAE में लगातार चौथा अर्धशतक रहा।
IPL में ऋतुराज गायकवाड़ का यह छठा और UAE में लगातार चौथा अर्धशतक रहा।

बुमराह ने तोड़ी साझेदारी
एक समय चेन्नई ने 24 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन पांचवें विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और रवींद्र जडेजा ने 64 गेंदों पर 81 रन जोड़कर CSK को मैच में वापस ला खड़ा किया।गायकवाड़ और जडेजा की पार्टनरशिप ने मुंबई इंडियंस के लिए पांचवें विकेट के इंतजार को थोड़ा बढ़ा दिया, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने जडेजा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा और टीम को पांचवीं सफलता दिलाई। जडेजा 33 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए।

पावर प्ले में गंवाए 4 विकेट
पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने डु प्लेसिस को शून्य पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। चेन्नई अभी इस झटके से उबरी भी नहीं थी कि अगले ही ओवर में एडम मिल्ने ने मोइन अली को शून्य पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। तीसरे ओवर में बोल्ट ने सुरेश रैना (4) को आउट कर चेन्नई की कमर तोड़ कर रख दी। इसके बाद मिल्ने ने कैप्टन धोनी (3) के रूप में मुंबई को चौथी सफलता दिलाई। पावर प्ले तक CSK का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 24 रन रहा।

रिटायर्ड-हर्ट हुए रायडू
CSK की पारी के दूसरे ओवर में एडम मिल्ने की गेंद कोहनी पर लगने के बाद अंबाती रायडू रिटायर्ड-हर्ट होकर ड्रेसिंग रूम लौट गए। इसके बाद वे वापस बल्लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं आए।

ये आंकड़े IPL और चैंपियंस लीग को मिलाकर है।
ये आंकड़े IPL और चैंपियंस लीग को मिलाकर है।

स्पेशल क्लब में शामिल हुए बुमराह
2013 में RCB के खिलाफ IPL करियर का आगाज करने वाले जसप्रीत बुमराह ने आज अपना 100वां मुकाबला खेला। यह उपलब्धि हासिल करने वाले बुमराह टूर्नामेंट के 45वें खिलाड़ी बने। साथ ही मुंबई इंडियंस के लिए 100 मैच खेलने वाले बुमराह छठे प्लेयर बन गए हैं। उनसे पहले कीरोन पोलार्ड (194), रोहित शर्मा (171), हरभजन सिंह (158), लसिथ मलिंगा (139), अंबाती रायडू (136) के नाम आते हैं।

दोनों टीमें-

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सौरभ तिवारी, कुणाल पंड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

चेन्नई सुपर किंग्स: फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

खबरें और भी हैं...