मुंबई Vs हैदराबाद:जीतकर भी हार गई मुंबई; हैदराबाद को 42 रन से हराया, फिर भी प्ले-ऑफ से बाहर, देखिए फाइनल पॉइंट्स टेबल

अबुधाबी14 दिन पहले
अभिषेक शर्मा को आउट करने के बाद खुशी का इजहार करते हुए जिमी नीशम (दाएं)।

मुंबई इंडियंस ने IPL 2021 के अपने आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रन से हरा दिया। मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए। वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए दो सितारों ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने धुआंधार बल्लेबाजी की। ईशान ने 32 गेंदों पर 84 रन बनाए। वहीं सूर्यकुमार ने 40 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली।

जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी। इस मैच में कप्तानी कर रहे मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 69 (नाबाद) रन बनाए। मुंबई की टीम इस जीत के बावजूद प्ले ऑफ में नहीं पहुंच सकी। इसके लिए उसे यह मैच कम से कम 171 रनों से जीतना था।

मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

19वें ओवर का रोमांच
मैच के 19वें ओवर के दौरान उमरान मलिक ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेकी। पहले सूर्यकुमार यादव ने उनको लगातार 3 चौके जड़े फिर मलिक की तेज गेंद सूर्यकुमार के बल्ले से लगते हुए उनके सिर पर लगी। जिसके बाद कुछ देर तक मैच रोकना पड़ा।

ईशान किशन का जलवा
ईशान ने मैच में शानदार पारी खेली। उन्होंने 32 बॉल में 84 रन बनाए। ईशान ने सिर्फ 16 गेंदों पर 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया। ईशान का अर्धशतक मुंबई के लिए IPL में किसी भी बल्लेबाज द्वारा जमाया गया सबसे तेज अर्धशतक है। इसके साथ ही ये सीजन की सबसे तेज फिफ्टी भी है। उमरान मलिक ने उनको आउट किया। हार्दिक पंड्या एक बार फिर फ्लॉप रहे। वे 8 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए।

बिना आउट पोलार्ड चले पवेलियन
11वें ओवर के दौरान सिद्धार्थ कौल ने पोलार्ड के खिलाफ LBW की जोरदार अपील की। अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया था, फिर पोलार्ड ने रिव्यू लिया। लेकिन जब उन्होंने रीप्ले देखा तो उन्हें लगा वो आउट हैं। ये देख वो वापस जाने लगे। लेकिन थर्ड अंपायर ने जब पूरा रीप्ले देखा तो गेंद विकेट को हीट नहीं कर रही थी। जिसके बाद पोलार्ड दोबारा बल्लेबाजी करने आए।

सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच से पहले अपना कप्तान बदल दिया था। मनीष पांडे आखिरी मैच में टीम की कप्तानी करते नजर आए।

फेज-2 में 4 मैच गंवाना पड़ा महंगा
मुंबई की टीम इस सीजन के फेज-2 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। उसे UAE में हुए 7 में से 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अगर टीम एक मैच कम हारती या फिर अपना नेट रन रेट बेहतर रखती तो उसके बाद आखिरी मैच तक प्लेऑफ में पहुंचने का मौका रहता।

दोनों टीमें

MI- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, ट्रेंट बोल्ट

SRH- जेसन रॉय, अभिषेक शर्मा, मनीष पांडे (कप्तान), प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, रिद्धिमान साहा, जेसन होल्डर, राशिद खान, मोहम्मद नबी, उमरान मलिक, सिद्धार्थ कौल