IPL 2022 मुंबई Vs दिल्ली फैंटेसी-11 गाइड:ईशान किशन को बना सकते हैं कप्तान, पंत-पोलार्ड और शार्दूल दिला सकते हैं ज्यादा पॉइंट्स

मुंबई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL में आज डबल हेडर मुकाबला खेला जाना है। पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों में कई स्टार खिलाड़ी हैं। मुंबई की बात करें तो ईशान किशन, रोहित शर्मा बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं तो वहीं, दिल्ली को कप्तान ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ से उम्मीदें रहेंगी। ऐसे में चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि दिन के पहले मुकाबले के लिए फैंटेसी-11 में कौन-कौन से खिलाड़ियों को आप शामिल कर सकते हैं।

विकेटकीपर
मैच के लिए बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत और ईशान किशन को शामिल किया जा सकता है। पंत ने पिछले सीजन के 16 मुकाबलों में 34.91 की औसत से 419 रन बनाए थे। IPL में पंत का स्ट्राइक रेट 147.46 का रहा है। वह तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। वहीं, दूसरे विकेटकीपर के रूप में आप ईशान किशन को अपनी टीम में रख सकते हैं।

पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में किशन ने 16 गेंदों पर ही अर्धशतक जमा दिया था। उन्होंने मैच में 32 गेंदों पर 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी ईशान ने 25 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए थे। ऐसे में फैंटेसी-11 में आप ईशान को अपनी टीम का कप्तान और ऋषभ पंत को उपकप्तान चुन सकते हैं।

बैटर
फैंटेसी-11 के लिए बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, सरफराज खान और टिम डेविड को टीम में शामिल किया जा सकता है। तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी संभालने के बाद यह रोहित का पहला IPL होगा। हिटमैन ने IPL के 213 मुकाबलों में 130.39 की औसत से 5,611 रन बनाए हैं। रोहित मुंबई के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। वहीं, दिल्ली के लिए पिछले सीजन में पृथ्वी शॉ ने 159.13 के शानदार स्ट्राइक रेट से 479 रन बनाए थे। ऐसे में इस खिलाड़ी को भी आप अपनी टीम में जगह दे सकते हैं।

दिल्ली की टीम ने ऑक्शन में सरफराज खान को भी अपने साथ जोड़ा है। मुंबई के इस खिलाड़ी ने रणजी सीजन में कमाल की फॉर्म दिखाई है। रणजी ट्रॉफी में उन्होंने 301, 226,177 और 275 रनों की लाजवाब पारियां खेली हैं। वहीं, मुंबई की टीम ने टिम डेविड पर भी बहुत बड़ा दांव खेला है। ऑक्शन में मुंबई ने 8.25 करोड़ खर्च कर उन्हें टीम का हिस्सा बनाया है। वह हार्दिक पंड्या की तरह लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। डेविड आपको फैंटेसी में अच्छे पॉइंट्स दिला सकते हैं। उनका T-20 करियर स्ट्राइक रेट 158.52 का है।

ऑलराउंडर्स
इस मैच में बतौर ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड और ललित यादव पर दांव लगाया जा सकता है। पोलार्ड बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी कमाल कर सकते हैं। पोलार्ड ने 178 IPL मैच में 149.77 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उनके नाम 65 विकेट भी दर्ज हैं। पिछले साल पोलार्ड ने चेन्नई के खिलाफ 34 गेंदों पर नाबाद 87 रनों की पारी खेलकर चेन्नई से जीत छीन ली थी। वहीं, दिल्ली के ललित यादव भी सरप्राइज पैकेज हो सकते हैं। उनका टी-20 करियर स्ट्राइक रेट 145.41 का है। उन्होंने 47 टी-20 मुकाबलों में 32 विकेट भी झटके हैं।

बॉलर्स
बॉलिंग डिपार्टमेंट में जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर और मयंक मारकंडे को आप अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। बुमराह IPL में 106 मुकाबलों में 130 विकेट ले चुके हैं और वो किसी भी मैच को अपनी गेंदबाजी के दम पर बदल सकते हैं। चेन्नई के लिए लॉर्ड शार्दूल ने पिछले सीजन कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 16 मैच में 21 विकेट अपने नाम किए थे। हाल में वह टीम इंडिया के लिए बल्ले से भी कमाल कर रहे हैं।

वहीं, मयंक की बात करें तो वह पहले भी मुंबई के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने अब तक 8.54 की इकोनॉमी से 18 मुकाबलों में 16 विकेट अपने नाम किए हैं। 23 रन देकर 4 विकेट लेना उनका बेस्ट प्रदर्शन है।