श्रेयस अय्यर के कैच ऑफ द मैच का VIDEO:न बैटिंग की न बॉलिंग, फिर भी अय्यर ने तोड़ दी थी CSK की कमर, पंत के बेतुके फैसले से हारे

10 दिन पहले

दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कैप्टन प्रमुख खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने IPL के पहले क्वालिफायर मैच को जीतने के लिए पूरी जान लगा दी थी। उन्होंने बिना अच्छी बैटिंग और बिना बॉलिंग किए भी चेन्नई सुपर‌किंग्स को हराने के लिए पूरा प्लेटफॉर्म तैयार कर दिया था अपनी तेज-तर्रार खिलाड़ी की फील्डिंग से।

श्रेयस ने दिल्ली के लिए घातक साबित होते जा रहे चेन्नई के रॉबिन उथप्पा का बाउंड्री लाइन पर एक मैजिकल कैच पकड़ा। जब उन्होंने गेंद को पकड़ा तो वो बाउंड्री से करीब छह इंच दूर थे। यही नहीं उसी समय उनके आंखों के सामने और एकदम करीब अक्षर पटेल भी आ गए थे। ऐसे वक्त में अक्सर कैच छूट जाया करते हैं, लेकिन श्रेयस न केवल उस कैच को पकड़ा बल्कि एक नियंत्रित बुद्ध‌ि और विवेक की भी एक मिसाल दी।

असल में हुआ कुछ यों कि जब श्रेयस ने कैच पकड़ा तो उनकी बॉडी लगभग बाउंड्री के बाहर गिरती जा रही थी। तब उन्होंने गेद को हवा में उछाला और खुद बाउंड्री के बाहर चले गए। बॉल को उछालते वक्त उन्होंने ये ध्यान दिया कि वो कितने देर में बाउंड्री के अंदर से बाहर निकल आएंगे। वो चाहते तो गेंद को अक्षर की ओर फेंक सकते थे, लेकिन उन्हें भरोसा था कि वो बाउंड्री से बाहर आकर भी उस कैच को पकड़ लेंगे। हुआ भी यही। वो मैदान के अंदर आए और कैच पकड़ लिया।

यही नहीं, थोड़े ही समय बाद उन्होंने एक शानदार थ्रो करते हुए चेन्नई के मैन इन फॉर्म और मध्य क्रम के सबसे तगड़े बल्लेबाज अंबाती रायडू को रन आउट करा दिया। इसके बाद हालात ऐसे बन गए थे कि मैच एकदम दिल्ली के कब्जे में आ गया था, लेक‌िन बाद में युवा कप्तान ऋषभ पंत के आखिरी ओवर में टॉम करन से बॉलिंग कराने के फैसले ने दिल्ली से मैच छीन लिया। हालांकि, आखिरी ओवर के लिए कगिसो रबाडा, अक्षर पटेल और आर अश्‍विन के ओवर भी बाकी थे।

बहरहाल पहले जब श्रेयस बल्लेबाजी के लिए आए थे वो काफी परेशान नजर आ रहे थे। वो लगातार बॉल को मारने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनसे लग ही नहीं रही थी। उन्होंने 8 गेंद में सिर्फ 1 रन बनाया था।

खबरें और भी हैं...