• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • Shoaib Malik, Who Has Been Playing International Cricket For 22 Years, Returns, Has Participated In 5 T20 World Cups

वर्ल्ड कप के लिए फिर बदली पाकिस्तान की टीम:22 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे शोएब मलिक की वापसी, 5 टी-20 वर्ल्ड कप में ले चुके हैं हिस्सा

13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम में बड़ा बदलाव किया गया है। सोहेब मकसूद की जगह अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक की वापसी हुई। सोहेब पीठ की चोट के कारण टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए हैं।

इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तीन बदलाव किए थे। सरफराज अहमद, फखर जमान और हैदर अली को टीम में शामिल किया गया था। वहीं, आजम खान, मोहम्मद हसनैन और खुशदिल शाह को बाहर कर दिया गया था। पाकिस्तान की टीम इस बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

2009 में विश्व कप विजेता पाकिस्तान टीम के सदस्य थे मलिक
पाकिस्तान की टीम ने यूनुस खान की कप्तानी में साल 2009 में विश्व कप जीता था। शोएब मलिक उस टीम के सदस्य थे। वहीं, साल 2007 में पहली बार खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में शोएब पाकिस्तान टीम के कप्तान थे। 2007 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ फाइनल में हार मिली थी। शोएब अब तक हुए सभी टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के सदस्य रहे हैं।

2007 से अब तक 5 वर्ल्ड कप खेले गए हैं। सभी वर्ल्ड कप में वो पाक टीम के सदस्य रहे हैं।शोएब के पास 22 साल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनुभव है। वर्ल्ड कप में उन्होंने 28 मुकाबले खेल हैं। इस दौरान उन्होंने 32.11 की औसत से 546 रन बनाए हैं।

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने क्या कहा?
पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने कहा, 'सोहेब कमाल के फॉर्म में थे और उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिए कड़ी मेहनत की थी लेकिन उन्हें ना चाहते हुए भी हटना पड़ा। हमें उनके लिए दुख है। चर्चा के बाद हमने शोएब मलिक को स्क्वॉड में शामिल करने का फैसला किया है। मुझे उम्मीद है कि शोएब का अनुभव टीम के काम आएगा।'

खबरें और भी हैं...