पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • KKR Vs SRH IPL 2021 Post Match Analysis; Virat Kohli AB De Villiers KL Rahul Chris Gayle Punjab Kings Vs Royal Challengers Bangalore Match Analysis

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब की जीत का एनालिसिस:बल्लेबाजी में राहुल-गेल ने संभाला; कोहली-मैक्सवेल और डिविलियर्स का विकेट लेने वाले हरप्रीत रहे एक्स फैक्टर

अहमदाबाद18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2021 सीजन के 26वें मैच में पंजाब किंग्स ने वापसी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रन से हरा दिया। मैच में पंजाब की जीत के कई हीरो रहे। पहले बल्लेबाजी में कप्तान लोकेश राहुल और क्रिस गेल की पारियों से टीम बेंगलुरु को 180 रन का लक्ष्य दे पाई। इसके बाद बॉलिंग में हरप्रीत बरार ने RCB के कप्तान विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट कर रॉयल चैलेंजर्स को बैकफुट पर ढकेल दिया। आइए जानते हैं वो 5 फैक्टर जिनकी वजह से पंजाब आसानी से मुकाबला जीतने में कामयाब हो सकी।

राहुल-बरार ने आखिरी 4 ओवर में 60 रन जोड़े
पंजाब के लिए राहुल, गेल और बरार ने शानदार पारी खेली। राहुल ने IPL में 25वीं फिफ्टी लगाई। वे 57 बॉल पर 91 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं, हरप्रीत ने 17 बॉल पर 25 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने राहुल के साथ 32 बॉल पर 61 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। गेल ने 24 बॉल पर 46 रन बनाए। राहुल-बरार ने आखिरी 4 ओवर में 60 रन जोड़कर टीम के स्कोर को 179 रन तक पहुंचाया।

हर्षल के आखिरी ओवर में 22 रन जड़े
टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी बेंगलुरु के लिए आखिरी ओवर हर्षल पटेल ने डाला। हर्षल एक बार फिर महंगे साबित हुए और इस ओवर में पंजाब के गेंदबाजों ने 22 रन जड़े। इसमें 2 छक्के और 2 चौके शामिल हैं। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जडेजा ने हर्षल के आखिरी ओवर में 37 रन जड़े थे।

सिर्फ 5 स्पेशलिस्ट बैट्समैन की रणनीति बेंगलुरु पर पड़ी भारी
बेंगलुरु के लिए सिर्फ 5 स्पेशलिस्ट बैट्समैन के साथ मैदान पर उतरने की रणनीति काम नहीं आ रही है। पिछले मुकाबले में भी दिल्ली के खिलाफ सिर्फ एक रन से मैच जीत सकी थी। वहीं, चेन्नई के खिलाफ उसे करारी हार का सामना करना पड़ा था। कोहली, मैक्सवेल और डिविलियर्स का बल्ला नहीं चलने की सूरत में बेंगलुरु सीजन में अब तक एक मैच भी नहीं जीत सकी है।

कोहली की धीमी पारी से टीम पर दबाव बढ़ा
180 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बेंगलुरु टीम की ओपनिंग खराब रही। 19 रन पर टीम का पहला विकेट गिरा। राइली मेरिडिथ ने देवदत्त पडिक्कल को क्लीन बोल्ड किया। वे 6 बॉल पर 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर बेंगलुरु की पारी को संभाला। इन दोनों ने 46 बॉल पर 43 रन की पार्टनरशिप की। हालांकि, रन रेट बढ़ाने के चक्कर में विराट अपना विकेट गंवा बैठे। विराट 34 बॉल पर 35 रन बनाकर आउट हुए।

बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी
पंजाब के लिए हरप्रीत के बाद बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने भी लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट लिए। बिश्नोई ने 16वें ओवर में शाहबाज अहमद और डेनियल सैम्स को पवेलियन भेजा। शाहबाज 8 और सैम्स 3 रन बनाकर आउट हुए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें