दिल्ली Vs राजस्थान:रॉयल्स के काम ना आई सैमसन की कप्तानी पारी, 33 रनों से मिली जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली

अबुधाबी24 दिन पहले

IPL-2021 फेज-2 में शनिवार को दिन का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। मैच की शुरुआत RR के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई। दिल्ली ने पहले खेलते हुए 154/6 का स्कोर बनाया और 155 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए RR 121/6 ही बना सकी और मुकाबला 33 रन से हार गई। मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

इस मैच में मिली जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार फिर से पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया है। टीम के 16 अंक हैं और पंत एंड कंपनी ने लगभग प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

RR का टॉप ऑर्डर फ्लॉप
टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान की खराब शुरुआत देखने को मिली। पहले ओवर की अंतिम गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन 1 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर आउट हुए। अगले ओवर की पहली गेंद पर यशस्वी जायसवाल भी (5 रन) नोर्त्या को अपना विकेट थमा बैठे।​​​​ डेविड मिलर ने भी टीम को निराश किया और 10 गेंदों पर सात रन बनाकर पवेलियन लौटे। पावरप्ले तक RR का स्कोर 21/3 रहा।

महिपाल लोमरोर (19) और रियान पराग (2) भी टीम को संकट से न बचा सके और जल्दी विकेट गंवा बैठे। लोमरोर का विकेट कगिसो रबाडा और पराग का अक्षर पटेल के खाते में आया। RR की आधी टीम सिर्फ 55 के स्कोर पर आउट हो गई थी।

संजू की पारी नहीं आई काम
कप्तान संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए। संजू अकेले ऐसे खिलाड़ी रहे जो टीम के लिए संघर्ष करते नजर आए, लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत न दिला सकी। सैमसन का IPL में यह 13वां और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहला अर्धशतक रहा।

अश्विन के 250 विकेट पूरे
डेविड मिलर को आउट करने के साथ ही आर अश्विन ने टी-20 फॉर्मेट में अपने 250 विकेट पूरे किए। भारत के लिए यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह अमित मिश्रा (262) और पीयूष चावला (262) के बाद तीसरे खिलाड़ी बने।

दिल्ली की खराब शुरुआत
मैच में दिल्ली कैपिटल्स की खराब शुरुआत देखने को मिली। पावरप्ले में टीम ने अपने दोनों ओपनर शिखर धवन (8) और पृथ्वी शॉ (10) के विकेट गंवाए। धवन का विकेट कार्तिक त्यागी और शॉ का चेतन सकारिया के खाते में आई।

अय्यर-पंत की बढ़िया साझेदारी
दिल्ली ने अपने पहले 2 विकेट 21 पर गंवा दिए थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला। दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 45 गेंद पर 62 रन जोड़े। यह जोड़ी राजस्थान के गेंदबाजों पर दबाव बना रही थी, लेकिन तभी मुस्तफिजुर रहमान ने पंत (24) को आउट कर RR को तीसरी सफलता दिलाई। पंत के बाद अय्यर (43) भी राहुल तेवतिया की गेंद पर स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे।

शिमरोन हेटमायर ने कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन वे तेज शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके और मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर 16 गेंद पर 28 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली के लिए ललित यादव ने 15 गेंद पर नाबाद 14 रन बनाए। पूरी टीम 20 ओवर के खेल में 154/6 का स्कोर ही बना सकी।

इस मुकाबले में जीत के साथ ही दिल्ली प्ले ऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन सकती है। अगर राजस्थान की टीम को जीत मिलती है तो वह टॉप-4 में पहुंच जाएगी। राजस्थान के अभी 8 मैचों से 8 अंक हैं।

स्टॉयनिस को नहीं मिला मौका
आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में सिर्फ एक बदलाव देखने को मिला। टीम में मार्कस स्टॉयनिस की जगह ललित यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। पिछले मैच में स्टॉयनिस चोटिल हो गए थे और उनको लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर भी जाते देखा गया था।

दोनों टीमें

राजस्थान रॉयल्स- यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, संजू सैमसन (w/c), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, तबरेज शम्सी, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी।

दिल्ली कैपिटल्स- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), ललित यादव, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या, आवेश खान।

खबरें और भी हैं...