• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 Kolkata Knight Riders Vs Sunrisers Hyderabad Playing 11 Today's Match; Dream11 Prediction, Players List

SRH vs KKR फैंटेसी 11 गाइड:184 की स्ट्राइक रेट से चल रहा है रसेल का बल्ला, उपकप्तान राहुल भी दिला सकते हैं पॉइंट्स

पुणे11 दिन पहले

आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, (MCA) पुणे में IPL 15 का 61वां मुकाबला खेला जाएगा। SRH की बात करें तो टीम ने 11 मुकाबले खेल कर 5 में जीत हासिल की है। उसका नेट रनरेट -0.031 है। KKR ने 12 मैच खेलकर 5 जीते हैं और उसका नेट रनरेट -0.057 है।

दोनों ही टीमों के पास पावर हिटर बल्लेबाज और धारदार गेंदबाज मौजूद हैं। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है। आइए, जानने का प्रयास करते हैं किन खिलाड़ियों को अपनी टीम का हिस्सा बनाने से आप फैंटेसी पॉइंट्स जीत सकते हैं।

विकेटकीपर
कैरेबियाई हार्ड हीटर बल्लेबाज निकोलस पूरन को विकेटकीपर के रूप में चुना जा सकता है। वह धमाकेदार फॉर्म में नजर आए हैं और बड़े शॉट आसानी से खेल पा रहे हैं। अगर सनराइजर्स को प्लेऑफ में जगह बनानी है, तो पूरन को लंबी पारी खेलते हुए अंत तक मैदान में डटे रहना होगा।

बैटर
श्रेयस अय्यर, नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी को बतौर बल्लेबाज टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। अय्यर ने कुछ बड़ी पारियां खेली हैं और अच्छे टच में नजर आए हैं। हालांकि, उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी साफ दिखाई पड़ी है। कोलकाता का खेमा उम्मीद करेगा कि मैदान के बाहर खिलाड़ियों के चयन को लेकर चल रहे वार-पलटवार के बीच श्रेयस बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन करें।

नीतीश राणा एफर्टलेस छक्के जड़ने के लिए जाने जाते हैं। इस सीजन भी उन्होंने वह काम करके दिखाया है।

राहुल त्रिपाठी ने कोलकाता के खिलाफ पिछली भिड़ंत में ताबड़तोड़ 71 रन बनाकर टीम को शानदार जीत दिलाई थी। राहुल से सनराइजर्स को एक बार फिर वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

ऑलराउंडर
आंद्रे रसेल , एडेन मार्करम और सुनील नरेन को हरफनमौला खिलाड़ियों के रूप में टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। रसेल लगातार छक्कों की बारिश करने के अलावा गेंदबाजी में भी विकेट चटका रहे हैं। फैंटेसी पॉइंट्स के लिहाज से वह बेहद उपयोगी खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। एडेन मार्करम साउथ अफ्रीकी मिडिल ऑर्डर में तेज बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। इस खिलाड़ी ने टीम को कई मुकाबले अपनी आतिशी पारी के दम पर जिताए हैं।

हालांकि, कुछ मुकाबलों में दूसरे खिलाड़ियों का सहयोग ना मिल पाने के कारण SRH को हार नसीब हुई। ऐसे में मार्करम प्लेऑफ की होड़ में सनराइजर्स को बनाए रखने के लिए एक और यादगार पारी खेल सकते हैं। सुनील नरेन की मिस्ट्री स्पिन के सामने दिग्गज बल्लेबाज भी हाथ खोलने से परहेज कर रहे हैं। वह किफायती गेंदबाजी करते हुए विकेट चटका सकते हैं। बल्लेबाजी में अवसर मिलने पर आसानी से बड़े शॉट लगा सकते हैं।

बॉलर
उमरान मलिक, टिम साउदी, भुवनेश्वर कुमार और पैट कमिंस को बतौर गेंदबाज टीम में लिया जा सकता है उमरान की गेंदें 157/kmph की रफ्तार छू रही हैं। आज अगर उन्होंने गति के साथ ही सटीक लाइन लेंथ के साथ बॉलिंग की तो कोलकाता के लिए परिस्थिति गंभीर हो सकती है।

टिम साउदी के टीम से जुड़ने के बाद KKR का बॉलिंग अटैक बेहतरीन नजर आया है। टिम साउदी लगातार अहम मौकों पर टीम को विकेट निकाल कर दे रहे हैं। उनसे एक और दमदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। भुवनेश्वर कुमार स्विंग के दम पर कोलकाता के खिलाफ कहर बरपा सकते हैं। पैट कमिंस गेंदबाजी और बल्लेबाजी से टीम की जीत में मददगार साबित हो सकते हैं।