पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

PUNJAB vs RR मैच में रिकॉर्ड्स:दो कप्तान ने एक ही मैच में अपनी-अपनी टीम के लिए 2000 रन पूरे किए; सैमसन ने डिविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को IPL 2021 के चौथे मैच में 4 रन से हरा दिया। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 63 गेंदों पर 119 रन की पारी खेली। वहीं, पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने भी 50 बॉल पर 91 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम के लिए 2 हजार रन भी पूरे किए। वहीं, सैमसन ने शतक के मामले में एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

लीग में गेल ने सबसे ज्यादा शतक लगाए
सैमसन और डिविलियर्स ने IPL में अब तक 3-3 शतक लगाए हैं। लीग में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल के नाम है। उन्होंने IPL में 133 मैच में कुल 6 सेंचुरी लगाई हैं। विराट कोहली इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 193 मैच में 5 शतक लगाए हैं। सैमसन बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में शतक जड़ने वाले IPL के पहले खिलाड़ी भी बने।

अजिंक्य रहाणे ने RR के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए

सैमसन राजस्थान टीम से 2 हजार रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन गए। उन्होंने अब तक RR के लिए 80 मैच में 2026 रन बनाए हैं। राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अजिंक्य रहाणे के नाम है। उन्होंने 100 मैच में 2810 रन बनाए हैं। शेन वॉटसन 2372 रन के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

शॉन मार्श ने पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए

पंजाब के कप्तान राहुल ने भी अपनी टीम के लिए 2 हजार रन पूरे किए। वे ऐसा करने वाले फ्रेंचाइजी के दूसरे प्लेयर बने। राहुल ने फ्रेंचाइजी के लिए 43 मैच में 55.91 की औसत से 2013 रन बनाए हैं। इससे पहले शॉन मार्श ने 2008 से लेकर 2017 तक पंजाब फ्रेंचाइजी से खेला था। इस दौरान उन्होंने 71 मैच में 39.95 की औसत से 2477 रन बनाए थे।

टारगेट चेज करते हुए वल्थाटी के नाम सबसे ज्यादा रन

सैमसन की पारी हालांकि बेकार गई और राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा। सैमसन IPL में टारगेट चेज करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए। टारगेट चेज करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पॉल वल्थाटी के नाम है। उन्होंने 2011 में पंजाब की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 120 रन बनाए थे। वीरेंद्र सहवाग और सैमसन के 119-119 रन हैं।

सैमसन ने 119 रन बनाए, फिर भी हारी टीम

सैमसन टारगेट चेज करते हुए हारने वाली टीम की ओर से हाईएस्ट इंडिविजुअल रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए। इससे पहले 2018 में ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 128 नॉट आउट रन बनाए थे। इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

सैमसन 119 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। 2008 में इनॉग्रेल IPL में एंड्र्यू साइमंड्स ने दिल्ली की ओर से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ 117 नॉटआउट रन बनाए थे। पर इस मैच में दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें