• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • Rahul Tewatia IPL 2022 Gujarat Titans Coach Vijay Yadav Said Changes Were Made In The Batting Backlift; Practiced Fiercely In The Open Ground

IPL में फिर बोलेगा राहुल तेवतिया का बल्ला:कोच विजय यादव बोले- बैकलिफ्ट में किया बदलाव; ओपन ग्राउंड में जमकर की है प्रैक्टिस

फरीदाबाद6 महीने पहलेलेखक: राजकिशोर

2020 IPLमें पंजाब किंग्स के खिलाफ शेल्डन कॉटरेल की लगातार पांच गेंदों पर छक्का लगाकर चर्चा में आए राहुल तेवतिया का बल्ला 2021 IPLमें खामोश रहा। वहीं फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाने की वजह से 2021 के शुरुआत में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में टीम में होने के बावजूद प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल सका।

बैकलिफ्ट को कराया है ऊंचा
उनके बचपन के कोच विजय यादव का कहना है कि IPL2022 में उनके बल्ले से एक बार फिर रन निकलेंगे। उन्होंने कहा कि उनके बैक लिफ्ट में थोड़ा चेंज कराया है। उनके बैक लिफ्ट को ऊंचा कराया है, ताकि उनके शॉट में पावर आ सके। 2020 में उनकी सफलता का राज भी यही था कि उनका बैक लिफ्ट ऊंचा था, परंतु अगर 2021 में देखा जाए, तो वह बैक लिफ्ट को नीचे कर शॉट लगा रहे थे। कुछ महीने इस पर काम किया है। इसका असर IPL के 15वें सीजन में जरूर नजर आएगा।

ओपन ग्राउंड में प्रैक्टिस की

विजय यादव ने कहा कि उन्होंने तेवतिया को नेट प्रैक्टिस की जगह ओपन ग्राउंड में प्रैक्टिस कराई है, ताकि खुलकर शॉट खेलने की प्रैक्टिस हो सके।

फिटनेस पर भी दिया ध्यान
विजय यादव ने कहा कि राहुल तेवतिया ने फिटनेस पर भी काफी फोकस किया है। जिम के अलावा ग्राउंड पर भी उन्होंने खूब मेहनत की है। IPLमें इस बार आपको वह फुर्तीले नजर आएंगे।

2020 की तुलना में 2021 में रहा खराब प्रदर्शन
राहुल तेवतिया के लिए पिछला सीजन काफी खराब रहा। उससे पहले उन्होंने 2020 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेले 14 मैचों में 42.50 की औसत से 255 रन बनाए थे। साथ ही उनका स्ट्राइक रेट भी 139.34 था। इसके अलावा उन्होंने 10 विकेट भी लिए थे। पंजाब किंग्स के खिलाफ 31 गेंदों पर 53 रन की उनकी पारी को शायद ही कोई भूल सकता है। उन्होंने अपनी इस पारी में शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में लगातार 5 गेंदो पर 5 छक्के लगाए थे।

वहीं पिछले सीजन में उन्होंने राजस्थान के लिए खेले 14 मैचों में 15.50 की औसत से 155 रन बनाए और 8 विकेट लिए। उनका स्ट्राइक रेट 105.44 रहा। IPLके पहले फेज में खेले गए 7 मैचों में सिर्फ 86 रन बनाए और गेंदबाजी में भी कुछ खास नहीं कर पाए और केवल 2 विकेट लिए। UAE में दूसरे फेज में खेले 7 मैचों में राहुल तेवतिया सिर्फ 12, 2, 0, 9, 2 रन बना पाए और एक बार उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। हालांकि इस दौरान राहुल ने पांच विकेट जरूर लिए।

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन ने नई टीम गुजरात टाइटंस ने राहुल तेवतिया को 9 करोड़ में खरीदा।
IPL 2022 के मेगा ऑक्शन ने नई टीम गुजरात टाइटंस ने राहुल तेवतिया को 9 करोड़ में खरीदा।

9 करोड़ में गुजरात टाइटंस ने अपने साथ जोड़ा
IPL 2022 के मेगा ऑक्शन ने नई टीम गुजरात टाइटंस ने राहुल तेवतिया को 9 करोड़ में खरीदा। तेवतिया को अपने साथ जोड़ने के लिए टीमों के बीच होड़ लगी हुई थी।

खबरें और भी हैं...