• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • RCB Vs CSK IPL 2021 LIVE Score; Royal Challengers Bangalore Vs Chennai Super Kings Update | Indian Premier League Cricket Today Match Latest News

बेंगलुरु Vs चेन्नई:6 विकेट से मिली जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची CSK, यूएई में RCB की लगातार 7वीं हार

शारजाहएक महीने पहले

IPL-2021 फेज-2 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबला खेला गया, जिसे चेन्नई ने 6 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। मैच में CSK के सामने 157 रनों का टारगेट था और टीम ने 11 गेंद शेष रहते ही इसे हासिल कर लिया। RCB के खिलाफ मिली जीत के साथ ही धोनी एंड कंपनी एक बार फिर से पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

CSK को मिली थी शानदार शुरुआत
टारगेट का पीछा करते हुए फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK को बढ़िया शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। अच्छी लय में नजर आ रहे गायकवाड़ 26 गेंदों पर (38) रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए। उनके विकेट के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर डु प्लेसिस (31) की विकेट चटकाई। ओपनिंग जोड़ी के ड्रेसिंग रूम लौटने के बाद हर्षल पटेल ने मोइन अली (23) को आउट कर CSK को तीसरा झटका पहुंचाया। पटेल ने अपने अगले ही ओवर में अंबाती रायडू (32) को भी आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। हालांकि रायडू के विकेट तक मुकाबला RCB के हाथों से निकल चुका था।

लगातार 7वीं हार
UAE के मैदान पर RCB की यह लगातार 7वीं हार रही। पिछले साल IPL 13 के दौरान कोहली एंड कंपनी ने UAE में अपने आखिरी के सभी 5 मैच हारे थे और मौजूदा सीजन के फेज-2 में भी RCB की यह लगातार दूसरी हार रही।

RCB के मिडिल ऑर्डर ने डाले हथियार
RCB की शुरुआत काफी शानदार रही थी। पहले विकेट के लिए कप्तान कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने 111 रनों की साझेदारी भी निभाई। एक समय ऐसा लग रहा था कि RCB आसानी के साथ 200 का स्कोर बना लेगी लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। विराट कोहली (53) के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा और उसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए।

डिविलियर्स 12, मैक्सवेल 11, टिम डेविड 1 और हर्षल पटेल 3 रन बनाकर पवेलियम लौटे। टीम के लिए देवदत्त पडिक्कल ने 70 रनों की शानदार पारी खेली। RCB 156/6 का स्कोर ही बना सकी। बेंगलुरु ने केवल 45 रनों के अंदर अपने सभी 6 विकेट गंवाए। चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो 3 विकेट लेने में सफल रहे।

टॉस में हुई थी 30 मिनट की देरी
शारजाह में रेतीले तूफान के कारण टॉस 30 मिनट और मुकाबला 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ था। शारजाह में अक्सर सैंड स्टोर्म आते रहते हैं और इस मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

धोनी के लिए 24 सितंबर और 157 रन लकी
भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए 24 सितंबर का दिन और 157 रन का स्कोर लकी साबित हो रहा है। भारत ने 14 साल पहले 2007 में 24 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में 157 रन के स्कोर को डिफेंड कर खिताब जीता था। अब 24 सितंबर, 2021 को धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इसी स्कोर के साथ हरा दिया है।

दोनों टीमें

RCB- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, नवदीप सैनी, टिम डेविड, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल।

CSK- फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

खबरें और भी हैं...