• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 Royal Challengers Bangalore VS Gujarat Titans Playing 11 Today's Match; Dream11 Prediction, Players List

RCB vs GT फैंटेसी 11 गाइड:IPL में 6000 से ज्यादा रन बना चुके हैं विराट कोहली, लॉकी फर्ग्यूसन भी दिला सकते हैं पॉइंट्स

मुंबई6 महीने पहले

IPL 15 का 67 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। यह मैच आज शाम 7:30 बजे से वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में शुरू होगा। GT 13 मुकाबलों में 10 जीतकर 20 अंकों के साथ पहले पायदान पर बनी हुई है। उसका नेट रनरेट +0.391 है। दूसरी ओर RCB 13 मैच खेलकर सात जीत हासिल कर चुकी है और वह पांचवें स्थान पर है। उसका नेट रनरेट -0.323 है।

बेंगलुरु के प्लेऑफ में पहुंचने के लिहाज से यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। दोनों ही टीमों में हार्ड हिटर बल्लेबाज और धारदार गेंदबाज मौजूद हैं। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी संभावना है। आइए, आपको बताने का प्रयास करते हैं किन खिलाड़ियों को फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाने से अधिक पॉइंट्स जीत सकते हैं।

विकेटकीपर
फैंटेसी टीम में विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक और ऋद्धिमान साहा को चुना जा सकता है। दिनेश कार्तिक 192 की स्ट्राइक रेट से इस सीजन में रन बना रहे हैं। उनका बल्ला रुकने का नाम नहीं ले रहा। डीके के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में चुने जाने की बात कही जा रही है। टीम के आखिरी लीग मुकाबले में दिनेश कार्तिक आतिशी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

ऋद्धिमान साहा गुजरात की तरफ से ओपनिंग करते हुए बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रहे हैं। वह जिस तरीके से शॉट बॉल के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, उनसे एक और यादगार प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

बैटर
फाफ डु प्लेसिस, डेविड मिलर, विराट कोहली और शुभमन गिल को बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल किया जा सकता है। फाफ अपनी टीम के लिए लगातार शानदार शुरुआत दे रहे हैं। वह जब भी कुछ गेंदें खेल लेते हैं, तो हर बार बड़ी पारी खेलने का प्रयास करते हैं। ऐसे में फाफ को टीम में लेना फैंटेसी पॉइंट्स दिला सकता है। डेविड मिलर ने इस सीजन अपना किलर अवतार दिखाया है। वह गुजरात के लिए मैच फिनिश कर सकते हैं।

विराट कोहली जानते हैं कि कहीं ना कहीं उनकी धीमी बल्लेबाजी के कारण आज बेंगलुरु को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में एक अर्थशतक जड़ चुके कोहली इस मुकाबले में विराट रूप दिखा सकते हैं। शुभमन गिल शुरुआत में शानदार फॉर्म में नजर आए थे। फिर बीच में उनका प्रदर्शन गिरा, लेकिन अब वह आतिशी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई पड़ रहे हैं।

ऑलराउंडर
ग्लेन मैक्सवेल और हार्दिक पंड्या को बतौर ऑलराउंडर टीम में लिया जा सकता है। मैक्सवेल जिस मुकाबले में बल्ले से परफॉर्म नहीं कर पा रहे, वह विकेट चटका कर टीम में योगदान दे रहे हैं। गुजरात के खिलाफ वह धमाकेदार बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग से टीम में योगदान दे रहे हैं। 145 kmph की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हार्दिक बल्लेबाजी में भी बड़ा स्कोर कर सकते हैं।

बॉलर
राशिद खान, वानिंदु हसरंगा और लॉकी फर्ग्यूसन को गेंदबाजों के रूप में शामिल किया जा सकता है। राशिद खान बैटिंग और बॉलिंग दोनों से पॉइंट दिला सकते हैं। उनके खिलाफ बड़े प्रहार करने से दिग्गज बल्लेबाज भी परहेज कर रहे हैं। राशिद बड़े विकेट चटका सकते हैं।

हसरंगा चहल के बाद सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। वह फिर एज एक बार पर्पल कैप अपने नाम कर सकते हैं। लॉकी फर्ग्यूसन की तेज गेंदें बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। वह अपनी गति से विकेट निकाल सकते हैं।