बेंगलुरु Vs कोलकाता फैंटेसी-11 गाइड:मैक्सवेल और भरत हो सकते हैं RCB के लिए अहम; कोलकाता के लिए शाकिब अल हसन होंगे की-प्लेयर

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2021 फेज-2 का एलिमिनेटर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले के लिए फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

विकेटकीपर
इस मैच के लिए बतौर विकेटकीपर केएस भरत को टीम में शामिल कर सकते हैं। इस सीजन में भरत ने 7 मैचों में 182 रन बनाए हैं। दिल्ली के खिलाफ पिछले मुकाबले में इस युवा बल्लेबाज ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। भरत ने आवेश खान की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर बेंगलुरु को मैच में जीत दिला दी थी। ये खिलाड़ी आपको अच्छे पॉइंट दिला सकता है। इन्हें आप उपकप्तान भी बना सकते हैं।

बैटर
फैंटेसी 11 के लिए बल्लेबाजों में विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी को चुना जा सकता है। विराट कोहली इस सीजन अच्छे फॉर्म में हैं। उन्होंने 14 मैचों में 366 रन बनाए हैं।

कोलकाता के खिलाफ भी बेंगलुरु के इस बल्लेबाज पर सभी की नजरें रहेंगी। विराट के अलावा देवदत्त भी बढ़िया लय में हैं और आपको पॉइंट्स दिला सकते हैं। वहीं, अगर कोलकाता की टीम की बात करें तो इस सीजन टीम की खोज रहे वेंकटेश अय्यर अच्छे लय में हैं। वहीं, मध्यक्रम में राहुल त्रिपाठी गजब के फॉर्म में हैं इस सीजन उन्होंने 14 मैच में 377 रन बनाए हैं। इन बैटरों पर पर आप दांव लगा सकते हैं।

ऑलराउंडर
इस मैच में बतौर ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और शाकिब अल हसन पर नजर रहेगी। मैक्सवेल इस सीजन बल्ले से कमाल तो कर ही रहे हैं, इसके साथ जब भी उन्हें गेंदबाजी करने का मौका मिलता है तो वो विकेट निकालकर भी विराट कोहली को देते हैं। उन्होंने अब तक 14 मैच में 498 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 3 विकेट भी लिए हैं।

पिछले 5 मैचों में इस खिलाड़ी के बल्ले से 4 अर्धशतक निकले हैं। इन्हें आप अपनी टीम में कप्तान भी बना सकते हैं। वहीं, कोलकाता के लिए शाकिब अल हसन पर आप दांव लगा सकते हैं। पिछले कुछ मैचों में कोलकाता ने इस खिलाड़ी पर विश्वास दिखाया है। ये खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से कभी भी कोई भी मैच बदल सकता है।

बॉलर्स
बॉलिंग डिपार्टमेंट में हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल,वरुण चक्रवर्ती, लॉकी फर्ग्यूसन को फैंटेसी 11 का हिस्सा बनाया जा सकता है। बेंगलुरु के हर्षल पटेल इस सीजन कमाल के फॉर्म में हैं। इस सीजन इस खिलाड़ी ने 14 मैच में 30 विकेट लिए हैं। हर्षल ने अपनी शानदार गेंदबाजी से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को परेशान किया है।

वहीं, युजवेंद्र चहल भी IPL के दूसरे फेज में कमाल के फॉर्म में नजर आए हैं। अब तक इस सीजन में इस खिलाड़ी ने 14 मैच में 16 विकेट झटके हैं। वहीं, कोलकाता के लिए वरुण चक्रवर्ती और लॉकी फर्ग्यूसन आपको पॉइंट्स दिला सकते हैं।

खबरें और भी हैं...