IPL फेज-2 फैंटेसी-11 गाइड:RCB Vs PBKS मैच में मैक्सवेल को कप्तान बनाकर फायदा संभव, KKR Vs SRH में अय्यर दिला सकते हैं पॉइंट्स

8 महीने पहले

IPL 2021 फेज-2 में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मैच में बेंगलुरु और पंजाब आमने-सामने होंगे, जबकि दूसरे मैच में कोलकाता के सामने हैदराबाद की चुनौती होगी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इन दोनों मैचों के लिए फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

RCB Vs PBKS
विकेटकीपर
- इस मैच के लिए बतौर विकेटकीपर केएल राहुल और श्रीकर भरत को शामिल कर सकते हैं। राहुल ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर है और 12 मैचों में उनके बल्ले से 489 रन निकल चुके हैं। पिछले मैच में भी उन्होंने 67 रनों की पारी खेली थी। बात अगर श्रीकर भरत की करें तो RR के खिलाफ 44 रन बनाकर उन्होंने सभी को प्रभावित किया था और अभी तक 3 पारियों में वे 92 रन भी बना चुके हैं।

बैटर- फैंटेसी 11 के लिए बैटिंग लाइन अप में विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, मयंक अग्रवाल और शाहरुख खान को चुना जा सकता है। विराट दमदार फॉर्म में हैं और 3 50+ स्कोर के साथ 332 रन बना चुके हैं। पडिक्कल के बल्ले से भी अभी तक 10 पारियों में 309 रन देखने को मिले हैं। मयंक ने भी पंजाब को शानदार शुरुआत दिलाई है और वे लगातार पावरप्ले में टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं। मयंक टूर्नामेंट की 10 पारियों में 372 रन बना चुके हैं। वहीं शाहरुख खान ने भी पिछले मुकाबले में 9 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाकर टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई थी।

ऑलराउंडर- इस मैच में बतौर ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और मोइसेस हेनरिक्स पर दांव लगाया जा सकता है। मैक्सवेल इस समय कमाल की फॉर्म में हैं और टूर्नामेंट में 350 रन बनाने के साथ 3 विकेट भी चटका चुके हैं। पिछले दो मैचों में उन्होंने लगातार दो फिफ्टी भी लगाई है। वहीं PBKS हेनरिक्स को टीम में शामिल कर सकती है। हेनरिक्स को अभी तक UAE लेग में सिर्फ बेंच पर बैठे देखा गया है, लेकिन RCB के खिलाफ उनका अनुभव टीम के काम आ सकता है। IPL के 60 मैचों में हेनरिक्स ने 985 रन बनाने के साथ 39 विकेट भी निकाले हैं। ये दोनों खिलाड़ी ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं।

बॉलर्स- बॉलिंग में रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल आपको पॉइंट्स दिला सकते हैं। बिश्नोई-अर्शदीप लगातार पंजाब के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। बिश्नोई ने जहां 7 मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं तो अर्शदीप 10 मुकाबलों में 16 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा चुके हैं। हर्षल के पास पहले से 26 विकेटों के साथ पर्पल कैप मौजूद है जो यह दर्शाता है कि वह कितनी उम्दा फॉर्म में हैं।

SRH Vs KKR
विकेटकीपर
- इस मैच के लिए बतौर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा पर दांव लगाया जा सकता है। साहा ने पिछले कुछ मैचों में अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा है और IPL 14 में अभी तक 6 पारियों में 119 रन बना चुके हैं।

बैटर- बतौर बल्लेबाज फैंटेसी 11 के लिए वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, केन विलियम्सन और जेसन रॉय को चुन सकते हैं। अय्यर अपने IPL के पहले पांच मैचों में दो फिफ्टी लगा चुके हैं और त्रिपाठी का बल्ला भी लगातार टीम के लिए आग उगल रहा है। राहुल त्रिपाठी इस सत्र की 11 पारियों में 349 रन बना चुके हैं। विलियम्सन अभी तक आठ पारियों में 209 रन बना चुके हैं और उनका अनुभव टीम के काम आ सकता है। वहीं रॉय ने भी फेज-2 के दो मैचों में एक 50+ का स्कोर बनाया है। रॉय फिलहाल शानदार फॉर्म में भी हैं।

ऑलराउंडर्स- फैंटेसी 11 के लिए बतौर ऑलराउंडर राशिद खान, जेसन होल्डर और आंद्रे रसेल को शामिल किया जा सकता है। राशिद अभी तक 59 रन बनाने के साथ 14 विकेट चटका चुके हैं और KKR के खिलाफ भी उन्होंने 11 मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं। होल्डर भी लगातार गेंद और बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं रसेल भी IPL 2021 में 183 रन बनाने के साथ 11 विकेट हासिल कर चुके हैं। यह तीनों खिलाड़ी पॉइंट्स दिला सकते हैं।

बॉलर्स- गेंदबाजों में लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और भुवनेश्वर कुमार को टीम का हिस्सा बना सकते हैं। KKR के लिए फर्ग्यूसन की फॉर्म असरदार साबित हो रही है। इस सीजन के चार मैचों में वह 7 विकेट ले चुके हैं। चक्रवर्ती ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। वरुण अभी तक 13 खिलाड़ियों को आउट कर चुके हैं। भुवी का प्रदर्शन भले ही उनके नाम के हिसाब से देखने को न मिला हो, लेकिन कोलकाता के खिलाफ उन्होंने 22 मैचों में कुल 28 विकेट हासिल किए हैं, जो SRH के लिए फायदे का सौदा हो सकता है।

खबरें और भी हैं...