• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • RCB Vs Punjab Kings IPL LIVE Score Update; Faf Du Plessis Virat Kohli Glenn Maxwell | Punjab Kings Vs Royal Challengers Bangalore, IPL 2022 Updates

प्ले-ऑफ की होड़ में लौटा पंजाब:RCB को एकतरफा मुकाबले में 54 रन से हराया, फॉर्म में नहीं लौट सके विराट कोहली

मुंबई3 दिन पहले

पंजाब किंग्स ने IPL 2022 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर 54 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की। इस नतीजे के साथ ही पंजाब की टीम प्ले-ऑफ की होड़ में वापस लौट आई है। PBKS के 12 मैचों से 12 अंक हो गए हैं। RCB के 13 मैचों से 14 अंक हैं और वह भी अंतिम चार की होड़ में बरकरार है।

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 209 रन बनाए। लियाम लिविंगस्टन ने 42 गेंदों पर 70 और जॉनी बेयरस्टो ने 29 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली। हर्षल पटेल ने चार विकेट लिए। जवाब में RCB की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी। ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। विराट कोहली फॉर्म में वापसी नहीं कर सके। वे 20 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब की ओर से कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

मैच का स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

रबाडा ने चौथी बार लिया विराट का विकेट
रबाडा ने चौथी बार विराट का विकेट लिया है। कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी कुछ खास नहीं कर सके। वे 8 गेंदों पर 10 रन बनाकर ऋषि धवन का शिकार बने। दोनों ही मौकों पर अंपायर ने नॉटआउट दिया था। रिव्यू से साफ हुआ कि गेंद बल्ले से लगी थी। महिपाल लोमरोर भी ऋषि धवन की गेंद पर आउट हुए। रजत पाटीदार 26 रन बनाकर राहुल चाहर को विकेट दे बैठे। ग्लेन मैक्सवेल का विकेट हरप्रीत ब्रार ने लिया। दिनेश कार्तिक 11 रन बनाकर अर्षदीप सिंह का शिकार बने। बाद के बल्लेबाज भी फेल रहे।

पंजाब को मिली धमाकेदार शुरुआत
ओपनर शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने पंजाब को तूफानी शुरुआत दी। इन दोनों ने 20 गेंदों पर 60 रन की पार्टनरशिप की। धवन 15 गेंदों पर 21 रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल को विकेट दे बैठे। भानुका राजपक्षा को उनके ही देश श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा ने आउट किया। पंजाब का तीसरा विकेट बेयरस्टो के रूप में गिरा। जॉनी बेयरस्टो 29 गेंदों पर 66 रन बनाकर शाहबाज अहमद की गेंद पर मोहम्मद सिराज को कैच थमा बैठे।

कप्तान मयंक अग्रवाल ने 16 गेंदों पर 19 रन बनाए। उनका विकेट हर्षल पटेल ने लिया। पांचवां विकेट जितेश शर्मा के रूप में गिरा। उन्हें हसारंगा ने बोल्ड किया। हरप्रीत ब्रार को हर्षल पटेल ने पवेलियन की राह दिखाई। पटेल ने बेहद खरतनाक बैटिंग कर रहे लिविंगस्टोन को 20वें ओवर में आउट किया। ऋषि धवन का विकेट भी पटेल ने ही लिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पंजाबः जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा, लियाम लिविंगस्टोन, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत ब्रार, अर्शदीप सिंह।

बेंगलुरुः विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।