पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • RCB Vs SRH IPL 2021 Fantasy 11 Fantasy Guide: Virat Kohli David Warner AB De Villiers Glenn Maxwell | Royal Challengers Bangalore Vs Sunrisers Hyderabad LIVE Cricket Score Match 6th Latest News Update

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

IPL में RCB vs SRH फैंटेसी गाइड:बैटिंग में विराट, डिविलियर्स और बेयरस्टो दिला सकते हैं ज्यादा पॉइंट; चहल और राशिद भी उपयोगी साबित हो सकते हैं

चेन्नईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL के 14वें सीजन का छठा मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाएगा। मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में है। यह पिच वैसे तो स्पिनर्स के लिए मददगार मानी जाती है, पर इस सीजन में अभी तक ऐसा कुछ देखने को मिला नहीं है। अब तक हुए 3 मैच में तेज गेंदबाजों ने 60 में से 17 विकेट लिए। जबकि स्पिनर्स को 7 विकेट मिला। RCB और SRH दोनों इस सीजन में चेपक पर एक-एक मैच खेल चुकी हैं। बेंगलुरु ने मुंबई के खिलाफ अपना पहला मैच जीता था, जबकि हैदराबाद को कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

चेपक पिच पर बल्लेबाजों को भी खूब मदद मिली है। ऐसे में दोनों टीम के ओपनर्स समेत टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों और ऑलराउंडर्स पर दांव लगा सकते हैं। बैटिंग में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और जॉनी बेयरस्टो पॉइंट दिला सकते हैं। वहीं, बॉलिंग में युजवेंद्र चहल और राशिद खान उपयोगी साबित हो सकते हैं। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले के लिए प्लेइंग कंडीशंस कैसे होंगे और कौन-कौन से खिलाड़ी फैंटेसी गेम में ज्यादा पॉइंट दिला सकते हैं।

विकेटकीपर
इस मैच में 2 विकेटकीपर एबी डिविलियर्स और जॉनी बेयरस्टो को रख सकते हैं। दोनों काफी ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं। डिविलियर्स ने मुंबई के खिलाफ 27 गेंद पर 48 रन की शानदार पारी खेली थी। जबकि बेयरस्टो पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने कोलकाता के खिलाफ पिछले मैच में फिफ्टी लगाई थी। बेयरस्टो ने 40 बॉल पर 55 रन बनाए थे।

बल्लेबाज
बैटिंग लाइनअप की बात करें, तो RCB के ओपनर विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। हालांकि, पिछले मैच में वे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में कामयाब नहीं हो पाए थे। पर इस मैच में वे अहम रोल निभा सकते हैं। इसके अलावा अन्य बल्लेबाज के तौर पर मनीष पांडे और अब्दुल समद को रखा जा सकता है। मनीष ने कोलकाता के खिलाफ 44 बॉल पर 61 रन की पारी खेली थी। वहीं समद ने आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ पारी खेली। वे 8 बॉल पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

ऑलराउंडर
ऑलराउंडर्स में ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद नबी, हर्षल पटेल और राशिद खान काफी ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं। नबी कोलकाता के खिलाफ मैच में हैट्रिक से चूक गए थे। इसके अलावा वे मिडिल ऑर्डर में बैटिंग भी करते हैं। मैक्सवेल ने मुंबई के खिलाफ कुछ बड़े शॉट लगाए, पर इसे बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे थे। बेंगलुरु की टीम उन पर काफी हद तक निर्भर है। ऐसे में वे पॉइंट्स दिला सकते हैं। हर्षल ने मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में डेथ ओवर्स में घातक गेंदबाजी की थी और 5 विकेट लिए थे। जबकि राशिद बेहतरीन स्पिनर के साथ-साथ अंतिम ओवर्स में खतरनाक बल्लेबाज भी हैं।

गेंदबाज
गेंदबाजों में संदीप शर्मा ने बेंगलुरु के खिलाफ 6 मैच में 7 विकेट लिए हैं। उनका RCB के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा रहा है। ऐसे में वे आज के मैच में बेंगलुरु के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। जबकि युजवेंद्र चहल हैदराबाद के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बेंगलुरु के बॉलर हैं। यह दोनों अच्छे पॉइंट्स दिला सकते हैं।

कप्तान और उपकप्तान
दोनों टीमों के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज या ऑलराउंडर्स में से कप्तान और उप कप्तान का चयन करना फायदेमंद हो सकता है। डिविलियर्स, विराट और बेयरस्टो में से कप्तान और उपकप्तान चुन सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
चेपक स्टेडियम की पिच हाल-फिलहाल स्पिनर्स के लिए मददगार रही है। हालांकि इस बार पिच की तैयारी चेन्नई सुपर किंग्स की जगह IPL की देखरेख में हुई है, फिर भी उम्मीद की जा रही है कि यहां स्पिनर्स कमाल दिखा सकते हैं।

नोटः सुझाव हालिया रिकॉर्ड और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं। मैच में ये आकलन सही भी सकते हैं और गलत भी। टीम चुनते वक्त फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिमों का ध्यान जरूर रखें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें