पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • RCB Vs SRH IPL 2021 Post Match Analysis; Virat Kohli Glenn Maxwell David Warner Manish Pandey Royal Challengers Bengluru Vs Sunrisers Hyderabad Match Analysis

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेंगलुरु की जीत का एनालिसिस:मैक्सवेल-कोहली ने पारी संभाली, शाहबाज अहमद रहे X-फैक्टर; डेथ ओवर्स में लचर बल्लेबाजी की वजह से हारी हैदराबाद

एक महीने पहले

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मंगलवार को रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु (RCB) ने रोमाचंक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 6 रन से हरा दिया। चेन्नई की धीमी पिच पर बेंगलुरु के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने शानादार बल्लेबाजी की। इसके कप्तान विराट कोहली ने भी अच्छी पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

150 रन के टारगेट का पीछा कर रही हैदराबाद को डेथ ओवर में लचर बल्लेबाजी की वजह से हार झेलनी पड़ी। इस दौरान बेंगलुरु के बॉलर शाहबाज अहमद एक्स फैक्टर साबित हुए। SRH को आखिरी 4 ओवर में 35 रन की जरूरत थी। पर टीम 28 रन ही बना सकी और इस दौरान 7 विकेट भी गंवा दिए। चलिए जानते हैं टॉप-5 फैक्टर जो इस मुकाबले में बेंगलुरु की जीत और हैदराबाद की हार का आधार बने...

1. मैक्सवेल की फिफ्टी से बेंगलुरु की सम्मानजनक स्कोर
ग्लेन मैक्सवेल ने 41 बॉल पर 59 रन की पारी खेली। मैक्सवेल ने करीब 5 साल बाद IPL में पहली फिफ्टी लगाई। मैक्सवेल ने पिछली बार 2016 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी। मैक्सवेल की पारी की वजह से ही बेंगलुरु 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन तक पहुंच पाई।

2. कोहली अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए
कप्तान कोहली अच्छी लय में दिखे। उन्होंने 29 बॉल पर 33 रन की सधी हुई पारी खेली। कोहली पारी में तेजी लाने के प्रयास में आउट हुए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए। इसी के साथ एक बार कोहली अच्छी शुरुआत के बाद भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। हालांकि उन्होंने मैक्सवेल का अच्छा साथ दिया और तीसरे विकेट के लिए अहम 44 रन का पार्टनरशिप की।

3. होल्डर-राशिद ने बेंगलुरु को बड़े स्कोर से रोका
हैदराबाद की ओर से जेसन हाल्डर और राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी की। सीजन का पहला मैच खेल रहे होल्डर ने 3 विकेट लिए। उन्होंने विराट कोहली, मैक्सवेल और जेमिसन का विकेट लिया। वहीं, राशिद खान को 2 विकेट मिले। उन्होंने एबी डिविलियर्स और वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया। इन्हीं की बदौलत हैदराबाद कोहली की टीम को बड़े स्कोर पर जाने से रोक सकी।

4. वॉर्नर-पांडे ने हैदराबाद की जीत की उम्मीदें जगाईं
कप्तान डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे ने 13 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद हैदराबाद की पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 69 बॉल पर 83 रन की पार्टनरशिप की। इस दौरान वॉर्नर ने IPL में 49वीं फिफ्टी लगाई। वे 37 बॉल पर 54 रन बनाकर आउट हुए। मनीष पांडे 38 रन बनाकर आउट हुए।

5. बेंगलुरु के शाहबाज ने 17वें ओवर में 3 विकेट लेकर मैच पलटा
बेंगलुरु के लिए 17वां ओवर टर्निंग पॉइंट रहा। हैदराबाद टीम ने 16 ओवर तक 2 विकेट पर 115 रन बना लिए थे। पर इसके बाद टीम चेन्नई के टर्निंग ट्रैक में फंस गई। स्पिनर शाहबाज अहमद ने 17वें ओवर की पहली बॉल पर जॉनी बेयरस्टो, दूसरी बॉल पर मनीष पांडे और ओवर की आखिरी बॉल पर अब्दुल समद (0) को आउट कर हैदराबाद को बैकफुट पर ला दिया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें