• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • RCB Vs SRH LIVE In IPL 2021: Virat Kohli David Warner AB De Villiers Glenn Maxwell | Royal Challengers Bangalore Vs Sunrisers Hyderabad LIVE Cricket Score Match 6th Latest News Update

RCB ने SRH को 6 रन से हराया:बेंगलुरु के शाहबाज ने 17वें ओवर में 3 विकेट लेकर मैच पलटा; हैदराबाद ने आखिरी चार ओवर में 28 रन पर 7 विकेट गंवाए

चेन्नई6 महीने पहले

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने IPL 2021 के छठे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रन से हरा दिया। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी। SRH को आखिरी 4 ओवर में 35 रन की जरूरत थी। पर टीम 28 रन ही बना सकी और इस दौरान 7 विकेट भी गंवा दिए। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

बेंगलुरु के लिए 17वां ओवर टर्निंग पॉइंट रहा। हैदराबाद टीम ने 16 ओवर तक 2 विकेट पर 115 रन बना लिए थे। पर इसके बाद टीम चेन्नई के टर्निंग ट्रैक में फंस गई। स्पिनर शाहबाज अहमद ने 17वें ओवर की पहली बॉल पर जॉनी बेयरस्टो को आउट किया। बेयरस्टो 13 बॉल पर 12 रन बना सके। इसके बाद दूसरी बॉल पर शाहबाज ने मनीष पांडे को पवेलियन भेजा। मनीष ने 39 बॉल पर 38 रन की पारी खेली। हालांकि, शाहबाज हैट्रिक से चूक गए। ओवर की आखिरी बॉल पर उन्होंने अब्दुल समद (0) को आउट किया।

RCB की लगातार दूसरी जीत, SRH टीम दूसरा मैच हारी
विराट की टीम ने सीजन के अपने पहले मुकाबले में 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को हराया था। यह टीम की लगातार दूसरी जीत है। RCB 4 पॉइंट्स के टेबल में भी टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, डेविड वॉर्नर की हैदराबाद टीम को कोलकाता नाइटराइडर्स के बाद अब बेंगलुरु के हाथों भी हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद 2 मैच में 2 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर है। इसके साथ ही विराट ने पिछले सीजन में हैदराबाद से एलिमिनेटर में मिली हार का बदला भी ले लिया।

वॉर्नर ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा
हैदराबाद की ओर से वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। मैच में 11 रन बनाते ही वॉर्नर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वे बेंगलुरु टीम के खिलाफ किसी भी टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। धोनी ने RCB के खिलाफ 833 रन बनाए थे। वॉर्नर के नाम 877 रन हैं। सुरेश रैना 755 रन के साथ तीसरे, रोहित शर्मा 716 रन के साथ चौथे और गौतम गंभीर 713 रन के साथ इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं।

हैदराबाद टीम की लगातार दूसरे मैच में दूसरी हार

  • वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा की ओपनिंग जोड़ी लगातार दूसरे मैच में फेल रही। साहा 9 बॉल पर 1 रन ही बना सके। मोहम्मद सिराज ने साहा को आउट किया। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी साहा 7 रन बनाकर आउट हुए थे।
  • 13 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान वॉर्नर और मनीष पांडे ने हैदराबाद की पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 69 बॉल पर 83 रन की पार्टनरशिप की।
  • इस दौरान वॉर्नर ने IPL में 49वीं फिफ्टी लगाई। वे 37 बॉल पर 54 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें काइल जेमिसन ने डैनियल क्रिश्चियन के हाथों कैच कराया।
  • 96 रन के कुल स्कोर पर वॉर्नर आउट हुए। इसके बाद हैदराबाद टीम की विकेट की झड़ी लग गई। SRH ने 46 रन बनाने में 7 विकेट गंवा दिए। बेयरस्टो (12), मनीष (38) और समद (0) खराब शॉट पर अपने विकेट गंवा बैठे।
  • एक ओवर में 3 विकेट गंवाने के बाद विजय शंकर और होल्डर पर उम्मीदें टिकी थीं। पर शंकर लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप रहे। उन्हें हर्षल पटेल ने 18वें ओवर की आखिरी बॉल पर कप्तान कोहली के हाथों कैच कराया। उन्होंने 5 बॉल पर 3 रन बनाए।
  • वहीं, इस सीजन में पहला मैच खेल रहे होल्डर भी 19वें ओवर में खराब शॉट पर अपना विकेट गंवाया। उन्हें सिराज ने क्रिश्चियन के हाथों कैच कराया। होल्डर 5 बॉल पर 4 रन बना सके।
  • राशिद ने मैदान पर आते ही सिक्स लगाया। उन्होंने 1 चौका भी लगाया, पर प्रेशर में गलत शॉट खेल बैठे। वे 9 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हुए। शहबाज नदीम (0) को आखिरी ओवर में हर्षल पटेल ने आउट किया। भुवनेश्वर कुमार 2 रन और टी नटराजान शून्य पर नाबाद रहे।
  • बेंगलुरु के लिए शाहबाज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं, सिराज और हर्षल को 2-2 विकेट मिले। जेमिसन ने 1 विकेट लिया।

मैक्सवेल की 2016 के बाद IPL में पहली फिफ्टी
मैक्सवेल ने करीब 5 साल बाद IPL में पहली फिफ्टी लगाई। मैक्सवेल ने पिछली बार 2016 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी। हैदराबाद की ओर से सीजन का पहला मैच खेल रहे होल्डर ने 3 विकेट लिए। उन्होंने विराट कोहली, मैक्सवेल और जेमिसन का विकेट लिया। वहीं, राशिद खान को 2 विकेट मिला। उन्होंने एबी डिविलियर्स और वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया।

विराट और मैक्सवेल ने नदीम के 11वें ओवर में 22 रन बनाए
विराट और मैक्सवेल ने चेन्नई के स्पिनिंग ट्रैक पर स्पिनर को ही टारगेट किया। बेंगलुरु की पारी के 11वें ओवर में शहबाज नदीम गेंदबाजी कर रहे थे। मैक्सवेल ने पहले 3 गेंद पर 2 छक्के और 1 चौका लगाया। इसके बाद विराट ने भी एक चौका लगाया। दोनों ने 2 सिंगल के साथ इस ओवर में कुल 22 रन बनाए।

बेंगलुरु टीम के 7 बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सके

  • भुवनेश्वर कुमार ने बेंगलुरु को पहला झटका दिया। उन्होंने पिछले सीजन में RCB के टॉप स्कोरर रहे देवदत्त पडिक्कल को शहबाज नदीम के हाथों कैच कराया। वे 13 बॉल पर 11 रन बनाकर आउट हुए। पडिक्कल कोरोना से रिकवरी की वजह से मुंबई के खिलाफ इस सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाए थे।
  • तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शाहबाद अहमद भी कुछ खास नहीं कर सके। उनके रूप में RCB को दूसरा विकेट गिरा। वे 10 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शहबाज नदीम ने राशिद खान के हाथों कैच कराया।
  • इसके बाद कप्तान विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल विराट 33 रन ही बना सके। उन्हें जेसन होल्डर ने विजय शंकर के हाथों कैच कराया। विराट मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में भी 33 रन पर ही आउट हुए थे। विराट और मैक्सवेल के बीच तीसरे विकेट के लिए 38 बॉल पर 44 रन की पार्टनरशिप हुई।
  • विराट के आउट होने के बाद बेंगलुरु ने 18 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए। राशिद ने कहर बरपाते हुए एबी डिविलियर्स और वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया। राशिद ने डिविलियर्स को IPL में तीसरी बार आउट किया। वे 5 बॉल पर सिर्फ 1 रन ही बना सके।
  • राशिद ने अपने अगले ही ओवर में वॉशिंगटन सुंदर को भी पवेलियन भेजा। सुंदर 11 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुए। 105 रन पर बेंगलुरु की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।
  • इसके बाद डैनियल क्रिश्चियन (1 रन) के रूप में RCB टीम का छठा विकेट गिरा। उन्हें टी नटराजन ने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। काइल जेमिसन 9 बॉल पर 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जेसन होल्डर ने मनीष पांडे के हाथों कैच कराया।
  • बेंगलुरु की पारी के आखिरी ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी फिफ्टी पूरी की। पारी के आखिरी गेंद पर होल्डर ने साहा के हाथों उन्हें कैच कराया।

हैदराबाद में 2 और बेंगलुरु टीम में 1 बदलाव
SRH टीम में दो बदलाव किए गए। वॉर्नर ने मोहम्मद नबी और संदीप शर्मा को बेंच पर बिठाया। इनकी जगह जेसन होल्डर और शहबाज नदीम को मौका मिला। वहीं, RCB के कप्तान विराट कोहली ने रजत पाटीदार की जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया था।

दोनों टीमें

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डैनियल क्रिश्चियन, काइल जेमिसन, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन और शाहबाज नदीम।