• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • RR Vs CSK Ruturaj Gaikwad Century Faded In Front Of Shivam's Fours And Sixes; Had Hit 7 Sixes In Practice Too, Got A Chance After 4 Matches

राजस्थान रॉयल्स के लिए शिवम आतिशी पारी:शिवम को IPL-2 में 4 मैचों के बाद मौका मिला,42 गेंदो पर नाबाद 64 रनों की पारी खेली; प्रैक्टिस में भी 7 छक्के लगाए थे,

दुबई4 महीने पहले

IPLमें शनिवार को डबल हेडर के दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने हाई-स्कोरिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच के हीरो रहे राजस्थान के ऑलराउंडर शिवम दुबे। शिवम दुबे ने 42 गेंदों में नाबाद 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। शिवम के इस पारी के आगे चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ के चौके- छक्के फीके पड़ गए। दुबे ने अपने 64 रनों की पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए। हालांकि गायकवाड़ ने 60 गेंदों की 101 रन की पारी में 9 चौके और 6 छक्के जड़े थे। पर शिवम की पारी की बदौलत राजस्थान ने इस मैच को चेन्नई से छिन लिया।

चेन्नई ने 190 रन का दिया था टारगेट
पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने राजस्थान के आगे 190 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन यह विशाल लक्ष्य यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की पारी के सामने बोना साबित हुआ। RR ने 15 गेंद पहले मैच जीत लिया। टीम की जीत में दुके अलावा जायसवाल ने भी 21 गेंद पर 50 रनों की पारी खेली।
दुबे ने 209 रन बनाए हैं।

इस सीजन में शिवम ने 34.83 की औसत से बनाए हैं रन
अब तक शिवम दुबे ने मौजूदा IPLसीजन के 7 मैचों में 34.83 की औसत से 209 रन बनाए हैं। दुबे को IPLफेज -2 के शुरुआती चार मैचों में राजस्थान की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि IPLफेज-2 शुरू होने से पहले शिवम ने प्रैक्टिस में 7 छक्के लगाए थे। शनिवार को उन्होंने इस सीजन ही नहीं बल्कि IPLकरियर का पहला अर्धशतक जड़ा। वो गेंदबाज के रूप में IPLमें 4 विकेट भी ले चुके हैं। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उनसे गेंदबाजी नहीं कराई गई। इस सीजन में उनसे अब तक सिर्फ तीन ओवर करवाए गए हैं जिसमें उनको कोई भी विकेट हासिल नहीं हुआ है।