पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजस्थान vs पंजाब मैच के दो हीरो:सैमसन बोले- रोमांचक मुकाबले में इससे बेहतर नहीं कर सकता था; अर्शदीप बोले- वाइड यॉर्कर की प्लानिंग कामयाब रही

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सैमसन ने 63 बॉल पर 119 रन की पारी खेली। इस दौरान 7 छक्के और 12 चौके जड़े। - Dainik Bhaskar
सैमसन ने 63 बॉल पर 119 रन की पारी खेली। इस दौरान 7 छक्के और 12 चौके जड़े।

पंजाब किंग्स ने IPL 2021 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हरा दिया। पंजाब टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 221 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 217 रन ही बना सकी। आखिरी गेंद पर राजस्थान को जीत के लिए पांच रन बनाने थे, परंतु बल्लेबाजी कर रहे कप्तान संजू सैमसन ऐसा नहीं कर पाए और वे अर्शदीप के गेंद पर आउट हो गए। हालांकि वे बतौर कप्तान IPLमें अपना पहला शतक बनाने वाले IPLके पहले खिलाड़ी बने।

हार के बाद संजू सैमसन ने कहा कि वह टीम को जीत दिला पाते तो बेहतर होता, लेकिन इस मुकाबले वे इससे बेहतर नहीं कर सकते थे। उन्होंने कहा, 'मैं नहीं समझता कि अखिरी गेंद पर इससे बेहतर शॉट खेल सकता था। मैने बेहतर टाइमिंग के साथ शॉट लगाए, मुझे लगा कि ये सिक्स जाएगा, लेकिन डीप में खड़े फील्डर को पार नहीं कर सका। इस मैच में दोनों टीमों से कैच छूटे। कई कैच पकड़े जाते हैं और कई कैच छूट जाते हैं, यह सब खेल का हिस्सा है।'

सैमसन रहे मैन ऑफ द मैच
सैमसन ने अपनी 63 गेंदों पर 119 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 7 छक्के भी जड़े। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। सैमसन के अलावा शिवम दुबे ने 15 गेंदों पर 23 रन और रियान पराग ने 11 गेंदों पर 25 रन बनाए।

अर्शदीप ने लिए तीन विकेट
पंजाब की ओर से आखिरी ओवर करने वाले अर्शदीप ने कहा कि उनकी रणनीति थी कि शानदार बैटिंग कर रहे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को आखिरी ओवर में वाइड यॉर्कर डालें। कप्तान चाहते थे कि मैं ऐसा करूं। मैंने खुद पर भरोसा किया और टीम प्लान के मुताबिक ही मैंने आखिरी ओवर में गेंदबाजी की। हमारा प्लान काम कर गया और हम उन्हें आखिरी ओवर में 13 रन नहीं बनाने दिए। फील्ड भी प्लान के तहत ही लगाया था। सैमसन का कैच आखिरी गेंद पर डीप में खड़े दीपक हूडा ने लिया।

अर्शदीप ने 35 रन देकर 3 विकेट लिए। इनके अलावा मोहद शमी ने 33 रन देकर 2 विकेट और जाय रिचर्डसन और राइली मेरेडिथ ने 1-1 विकेट लिए।

खबरें और भी हैं...