दिल्ली की हार का सबसे बड़ा कारण:सुनील गावस्कर ने बताया DC के खिलाफ आखिरी ओवर में अश्विन ने कहां की गलती

7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अंतिम ओवर फेकते हुए रविचंद्रन अश्विन को 7 रन का बचाव करना था। राहुल त्रिपाठी और शाकिब अल हसन के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 129/5 था और मैच धीरे-धीरे DC के पक्ष में झुक रहा था। कोलकाता के तीन विकेट जल्दी गंवाए।

अश्विन ने अपना काम बखूबी किया। उन्होंने पहली दो गेंदों में सिर्फ एक रन दिया और फिर अगली दो गेंदों में दो विकेट चटकाए। अब KKR के लिए राहुल त्रिपाठी स्ट्राइक पर थे। टीम को 2 गेंदों में 6 रन चाहिए थे और केवल तीन विकेट हाथ में थे।

ओवर की पांचवीं गेंद पर अश्विन ने ऑफ स्टंप के बाहर एक छोटी गेंद फेकी और राहुल त्रिपाठी ने उस पर उछल कर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से करारा छक्का जड़ दिया और अपनी टीम के झोली में मैच को डाल दिया। मैच के बाद, भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अश्विन के अंतिम ओवर को एक्सप्लेन करते हुए बताया कि उन्होंने ओवर में कहां गलती की थी।

गावस्कर ने कहा अश्विन ने आखिरी गेंद पर गलती कर दी
गावस्कर ने कहा अश्विन एक बहुत ही चतुर गेंदबाज हैं। वो जानते थे कि वास्तव में किस बल्लेबाज को कैसे गेंदबाजी करनी है। वह बल्लेबाज के दिमाग को पढ़ रहे थे। उन्हें पता था कि सुनील नरेन पहले आने वाले थे और वो छक्के लगा सकते हैं। नरेन ने किया भी वही। उन्होंने आते ही बल्ला भांजा। गेंद हवा में गई और लॉन्ग-ऑन पर अक्षर पटेल ने कैच कर लिया। आखिरी गेंद पर अश्विन ने बड़ी गलती कर दी।

उन्होंने सोचा कि त्रिपाठी आगे की तरफ शॉट खेलेंगे, पर उन्होंने वैसा नहीं किया। अश्विन ने गेंद ऑफ स्टंप से थोड़ी दूर और छोटी रखी थी। उन्हें लगा था कि राहुल ज्यादा से ज्यादा एक या दो रन लेंगे, लेकिन राहुल ने थोड़ा सा झुक कर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से करारा छक्का जड़ दिया। इसी के साथ त्रिपाठी ने एक शानदार तरीके से मैच को खत्म कर दिया।

रोमांचक रहा आखिरी ओवर
एक समय तक ऐसा लग रहा था कि KKR आसानी से यह मैच जीत जाएगी, लेकिन दिल्ली ने जोरदार वापसी की और सात रनों के अंदर KKR के छह विकेट चटकाए। दिनेश कार्तिक, कप्तान ओएन मोर्गन और शाकिब अल हसन (0) पर आउट हुए। अंतिम ओवर काफी रोमांचक रहा कोलकाता को 7 रनों की जरूरत थी और गेंदबाजी की जिम्मेदारी आर अश्विन के पास थी।

खबरें और भी हैं...