IPL फेज-2 में रोटेशन पॉलिसी:UAE की गर्मी और वर्कलोड मैनेज करने के लिए खिलाड़ियों को रोटेट करेंगी फ्रेंचाइजी; BCCI नहीं देगा दखल

25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2021 का फेज-2 19 सितम्बर से UAE में शुरू हो चुका है। इसके ठीक बाद टी-20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा। फ्रेंचाइजी फेज-2 में खिलाड़ियों के वर्क लोड को मैनेज करना चाहती हैं। हालांकि, BCCI ने इस बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। यह फ्रेंचाइजी की पर्सनल कॉल है। UAE की बढ़ता टेम्परेचर और टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को ज्यादा वर्कलोड से बचाना चाहती हैं।

BCCI ने इस पर फ्रेंचाइजी टीमों को कोई आदेश नहीं दिया
BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड ने अभी वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर IPL फ्रेंचाइजी टीमों को कोई फैसला नहीं सुनाया है। उनका कहना है कि ये फ्रेंचाइजी की कॉल होगी। अभी तक हमने किसी भी टीम को इस बारे में कोई सूचना नहीं दी है। अगर फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ीयों को आराम देना चाहती हैं तो ये फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी की कॉल है। अपने खिलाड़ियों की देखभाल करना फ्रेंचाइजी अच्छे से जानती हैं।

खिलाड़ियों को रोटेट करने पर है फ्रेंचाइजी की नजर
UAE में मौसम की स्थिति को देखते हुए तीन फ्रेंचाइजी टीमों के अधिकारियों ने कहा की वो खिलाड़ियों को रोटेट करके खिलाना चाहते हैं। उनका कहना है की UAE में अभी काफी गर्मी पड़ रही है और वहां का टेम्परेचर का खिलाड़ियों पर प्रभाव कर सकता है। इसलिए हम खिलाड़ियों को रोटेट करना चाहते हैं, ताकि उनका वर्कलोड मैनेज हो सके।

बॉन्ड ने कहा फ्रेंचाइजी जानती है अपने खिलाड़ियों का ख्याल रखना
मुंबई इंडिंयस के बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड ने गुरुवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- हम अपनी टीम की जरूरत के साथ-साथ टीम इंडिया की जरूरतों को भी ध्यान में रख रहे हैं। उन्होंने कहा- फ्रेंचाइजी बहुत अच्छी तरह से अपने खिलाड़ियों की देखभाल करती है। हमारा ध्यान सिर्फ IPL पर नहीं है, हम टी-20 वर्ल्ड कप के बारे में भी सोच रहे हैं।

IPL फेज-2 के लिए प्रैक्टिस करते हुए हार्दिक पंड्या
IPL फेज-2 के लिए प्रैक्टिस करते हुए हार्दिक पंड्या

दो मैचों से बेंच पर हैं हार्दिक
फेज-2 में मुंबई इंडियंस ने दो मैच खेले हैं और दोनों में हार्दिक पंड्या को खेलने का मौका नहीं मिला। हार्दिक फिलहाल अनफिट हैं, इसलिए वो फिटनेस ट्रेनिंग ले रहे हैं। MI के बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड ने कहा- हम उनके वर्कलोड को मैनेज कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि वह अगले मैच में जरूर खेलेंगे।

खबरें और भी हैं...