CSK में बने रहेंगे धोनी:फ्रेंचाइजी ने कहा- जहाज को अभी भी उसके कप्तान की जरूरत, मेगा ऑक्शन में धोनी को करेंगे रिटेन

एक महीने पहले

पिछले काफी समय से क्रिकेट के गलियारों में इस बात पर लगातार चर्चा चल रही है कि क्या अगले IPL में एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स में बने रहेंगे या नहीं, लेकिन अब CSK के अधिकारियों ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि अगले सीजन में भी कैप्टन कूल चेन्नई के लिए ही खेलते नजर आएंगे। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा कि नीलामी में पहले रिटेंशन कार्ड का इस्तेमाल टीम के कप्तान को रिटेन करने के लिए किया जाएगा।

सामने आया फ्रेंचाइजी का बयान
CSK के ऑफिशियल ने ANI से कहा- रिटेंशन होगा ये सच है, लेकिन कितना रिटेंशन करेंगे, ये फिलहाल तय नहीं है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो रिटेंशन की प्रक्रिया एमएस धोनी के लिए मायने नहीं रखती। उनके केस में वो सेकेंडरी चीज होगी। हम उनके लिए अपना पहला रिटेंशन कार्ड प्रयोग करेंगे। जहाज को अपने कैप्टन की जरूरत है और ये इस बात का भी प्रमाण है कि वो अगले साल खेलेंगे।

फाइनल में दिए थे धोनी ने संकेत
धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने IPL 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हरा दिया था। मैच के बाद जब कमेंटेटेर हर्षा भोगले ने धोनी से पूछा कि आप अपने पीछे एक विरासत छोड़कर जा रहे हैं। इस पर धोनी ने मजेदार जवाब देते हुए कहा था कि उन्होंने अब तक IPL छोड़ा नहीं है।

अगले 10 सालों की तैयारी
चौथी बार IPL ट्रॉफी जीतने के बाद धोनी ने अपने फ्यूचर के बारे में बात करते हुए कहा था- मैंने यह पहले भी कहा है, यह BCCI पर निर्भर करता है। दो नई टीमों के आने के साथ हमें यह तय करना होगा कि CSK के लिए क्या अच्छा है। यह मेरे शीर्ष तीन या चार में रहने के बारे में नहीं है। यह सुनिश्चित करना होगा कि फ्रेंचाइजी को नुकसान न हो। हमें यह देखना होगा कि अगले 10 वर्षों तक कौन योगदान दे सकता है।

खबरें और भी हैं...