UEFA चैंपियंस लीग:इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपूल ने विलारियाल को 5-2 से हराकर फाइनल में स्थान पक्का किया; 5 सालों में तीसरी बार खिताबी दौड़ में

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपूल ने विलारियाल को 5-2 से हराकर UEFA चैंपियंस लीग के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल के दूसरे लेग में विलारियाल को 3-2 से हराया। इससे पहले लिवरपूल ने सेमीफाइनल के पहले लेग में 2-0 से जीत हासिल की थी।

मंगलवार को सेमीफानल के दूसरे लेग में हाफ टाइम तक 2-0 से पीछे चल रही लिवरपूल ने वापसी करते हुए 12 मिनट के अंदर 3 गोल कर 5 सालों में तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में उनका मुकाबला रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा।

विलारियाल ने शुरुआत में ली बढ़त
विलारियाल ने शुरुआत में ही बढ़त बना ली। ऐसा लगा कि विलारियाल पहले लेग में 2-0 से मिली हार का बदला लेने के लिए उतरी है। मैच के तीसरे मिनट में दिया ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद मैच के 41 वें मिनट में कोक्वेलिन ने गोल कर टीम की बढ़त 2-0 कर दी।

लिवरपूल के लुइस डियाज ने ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड के साथ अपना दूसरा गोल करने का जश्न मनाया।
लिवरपूल के लुइस डियाज ने ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड के साथ अपना दूसरा गोल करने का जश्न मनाया।

12 मिनट के अंदर बाजी पलटी
हालांकि, हाफ टाइम के बाद मैच का रुख 12 मिनट के अंदर ही अंदर बदल गया। मैच के 62 वें मिनट में लिवरपूल की ओर से फैबिन्हो ने गोल कर बढ़त को कम करके 1-2 कर दिया। इसके ठीक 5 मिनट बाद लुइस डियाज ने गोल कर स्कोर को 2-2 की बराबरी पर दिया। फिर माने ने 74 मिनट में गोल कर टीम को 3-2 से जीत दिलाई।

लिवरपूल है 6 बार की विजेता
लिवरपूल UEFA चैंपियंस लीग की 6 बार की विजेता है। पिछले 5 सालों में तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। पिछली बार 2018-19 में खिताब अपने नाम किया था, जबकि 2017-18 में उपविजेता रही थी। 2020-21 में चेल्सी ने खिताब अपने नाम किया था।