• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • Viral Diving Catch By Australian Woman Cricketer Gardner She Dived And Caught A Brilliant Catch Watch Video

इंडिया-ऑस्ट्रेलिया महिला टेस्ट में शानदार कैच:ऑस्ट्रेलिया की गार्डनर ने डाइव मारकर पकड़ा स्मृति मंधाना का बेहतरीन कैच, भारत की ओपनिंग जोड़ी तोड़ी; देखिए VIDEO

4 महीने पहले

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीमों के ड्रॉ समाप्त हुए पहले टेस्ट मैच का एक कैच फैंस की खूब वाहवाही बटोर रहा है। वाकया रविवार (मैच का चौथा दिन) का है। पहली पारी में शतक जमा चुकी भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना फिर से बेहतरीन लय में दिखाई दे रही हैं। तभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एश्ली गार्डनर ने बाउंड्री लाइन पर एक हैरतअंगेज कैच पकड़कर उनकी पारी को वहीं समाप्त कर दिया।

48 गेंद पर 31 रन बना चुकी थीं मंधाना
भारत की पहली पारी में 127 रनों की बेमिसाल पारी खेलने वालीं मंधाना दूसरी पारी में 48 गेंदों पर 31 रन बना चुकी थीं। वे उस समय 65 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रही थीं, तो टेस्ट क्रिकेट के स्टैंडर्ड के हिसाब से आक्रामक मानी जा सकती है। उन्होंने 6 चौके भी जमाए थे।

इस तरह आउट हुईं मंधाना
मंधाना भारत की दूसरी पारी के 18वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म स्पिनर सोफी मोलिनक्स की गेंद को बाउंड्री पार कराने की कोशिश की। उन्होंने शॉट भी बहुत अच्छा टाइम किया था। लग रहा था कि गेंद आराम से एक बाउंस के साथ चार रन के लिए निकल जाएगी। लेकिन, गार्डनर के इरादे कुछ और थे। बाउंड्री लाइन पर उन्होंने करीब 10 मीटर की दौड़ लगाने के बाद डाइव लगाया और बेहतरीन कैच लपक कर मंधाना को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया।

मुकाबला ड्रॉ
भारत ने चौथे दिन दूसरी पारी में तीन विकेट पर 136 रन बनाकर घोषित कर दी। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे और आखिरी दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 36 रन बनाए और मुकाबला ड्रॉ हो गया। महिला टेस्ट मैच चार दिनों का ही होता है। इस मैच में बारिश के कारण पहले दो दिन पूरा खेल नहीं हो पाया था।