पाकिस्तान की क्रिकेट पर ओछी राजनीति:कोहली को POK में कश्मीर प्रीमियर लीग खेलने का इनविटेशन भेजेगा, पिछले साल फ्लॉप था टूर्नामेंट

मुंबई3 महीने पहले

भारतीय सीमा पर आतंकियों की खेप सप्लाई करने को बदनाम पाकिस्तान अब क्रिकेट में भी ओछी हरकतों पर उतर आया है। वह जानता है कि सीमा पर शहादत के बीच कोई भी इंडियन प्लेयर पाकिस्तान नहीं जाएगा। इसके बावजूद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कोहली पर बयान दिया है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार विराट कोहली को IPL की तर्ज पर POK में आयोजित कश्मीर प्रीमियर लीग (KPL) में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित करने की बात कही है।

पहले भी विराट को मिल चुका है निमंत्रण
इसी तरह, KPL के अध्यक्ष मोहम्मद आरिफ मलिक ने पहले कोहली को टूर्नामेंट खेलने के लिए आमंत्रित करने में दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन इस बार जोर देकर कहा कि यह पूरी तरह से पूर्व भारतीय कप्तान पर निर्भर है कि वह इसमें भाग लेना चाहते हैं या नहीं। मलिक इस विचार के लिए भी खुले थे कि कोहली टूर्नामेंट में विशेष रूप से एक खिलाड़ी के रूप में नहीं, बल्कि किसी अन्य रोल में भाग ले सकते हैं।

लतीफ, जिन्हें हाल ही में प्रतियोगिता का क्रिकेट संचालन निदेशक नियुक्त किया गया था, ने टूर्नामेंट के अध्यक्ष आरिफ मलिक की भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा कि कोहली को टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए। हमें विराट कोहली को निमंत्रण भेजना चाहिए, लेकिन यह पूरी विराट पर निर्भर करता है कि वह टूर्नामेंट का हिस्सा बनना चाहते हैं या नहीं।

विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से फिलहाल IPL का हिस्सा हैं, जहां वह शिखर धवन की नकल उतारते नजर आए।
विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से फिलहाल IPL का हिस्सा हैं, जहां वह शिखर धवन की नकल उतारते नजर आए।

टूर्नामेंट के अध्यक्ष पुजारा-रिजवान की दोस्ती के बाद शुरु करना चाहते हैं नया सिलसिला
मलिक ने फेसबुक पर कहा - हमारे पास सीमा पार के लिए एक स्पष्ट संदेश है। हम सब कुछ शांति से करना चाहते हैं और इसे ध्यान में रखते हुए, हम विराट कोहली को एक पत्र लिख रहे हैं। वह महान खिलाड़ियों में से एक है। जब हम शांति की बात करते हैं, तो सभी लोगों को एक ही पेज पर होना चाहिए। मलिक कहते हैं कि हमने हाल ही में मोहम्मद रिजवान ने एक बहुत ही सकारात्मक संदेश देते देखा। क्रिकेट हर चीज से परे होना चाहिए। वह काउंटी क्रिकेट में पुजारा और रिजवान की दोस्ती से प्रभावित थे।

उनके मुताबिक यही कारण है कि हम विराट कोहली को एक पत्र लिख रहे हैं। वह चाहें तो आकर खेल सकते हैं या कम से कम एक या दो मैचों में भाग ले सकते हैं। यह है यह उन पर निर्भर करता है कि वह टूर्नामेंट का हिस्सा बनना चाहते हैं या मुख्य अतिथि के तौर पर आना चाहते हैं। हम दोनों साइड के लोगों को एक साथ लाना चाहते हैं ताकि शांति का संदेश फैला सकें।"

भारत के पुरुष खिलाड़ियों को देश के बाहर नहीं है कोई लीग खेलने की अनुमति
गौर करने वाली बात है कि भारत के पुरुष क्रिकेटरों को आईपीएल के बाहर कोई लीग क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं है। चाहे वह बिग बैश लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग या बांग्लादेश प्रीमियर लीग ही क्यों न हो। हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में, भारत की महिला क्रिकेटरों को बिग बैश लीग में स्टार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा और बीबीएल और उनकी फ्रेंचाइजी में भाग लेने की अनुमति दी गई है।