पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • World Test Championship Final India Vs New Zealand 18 June In Southampton Team India Team New Zealand ; Inaugural ICC World Test Championship Trophy

अगले हफ्ते टीम इंडिया का ऐलान संभव:WTC फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए सिलेक्टर्स 22 प्लेयर्स का स्क्वॉड चुन सकते हैं; BCCI को 35 संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अगले महीने 18 जून से होने वाले पहले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। अगले कुछ दिनों में इंडियन टीम सिलेक्शन कमेटी 22 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक कमेटी ने BCCI को 35 संभावित खिलाड़ियों के नाम सौंप दिए हैं। चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा के नेतृत्व में अगले हफ्ते WTC फाइनल के लिए टीम का ऐलान किया जा सकता है। यही टीम अगस्त में होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज में भी खेलेगी।

न्यूजीलैंड और टीम इंडिया आमने-सामने होगी
फाइनल में टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी। हालांकि, इसमें कीवी टीम का पलड़ा भारी लग रहा है, क्योंकि उनकी टीम को जून में WTC फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट भी खेलने हैं। इससे उन्हें तैयारियों का भरपूर मौका मिलेगा। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन समेत ज्यादातर खिलाड़ी फिलहाल भारत में हैं और वे 10 मई के बाद इंग्लैंड रवाना होंगे।

IPL और कोरोना का फाइनल पर कोई असर नहीं
कोरोना की वजह से हाल ही में कैंसिल हुए IPL के 14वें सीजन का WTC फाइनल पर कोई असर नहीं पड़ेगा और यह तय समय पर होगा। बढ़ते संक्रमण की वजह से UK ने भारत को रेड लिस्ट कर दिया है। UK जाने वाले लोगों को 10 दिन क्वारैंटाइन भी किया जा रहा है। हालांकि, ICC को पूरा भरोसा है कि इससे फाइनल का कोई लेना देना नहीं है। टीम इंडिया मई के आखिरी हफ्ते में UK के लिए रवाना हो जाएगी।

BCCI WTC और इंग्लैंड दौरे की तैयारियों में जुटा
ICC टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन के द एजेस बाउल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके लिए बोर्ड संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट के मुताबिक लॉजिस्टिक और ट्रैवल अरेंजमेंट करने में जुट गया है। विराट कोहली की टीम को चार्टर्ड फ्लाइट से इंग्लैंड रवाना किया जाएगा। 18 जून से 22 जून तक WTC फाइनल के बाद टीम एक महीने वहीं रहकर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की प्रैक्टिस करेगी। 4 अगस्त से 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के 16 खिलाड़ी चुने जा सकते
ऑस्ट्रेलिया दौरे और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी WTC फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए चुने जा सकते हैं। इसमें विराट के अलावा, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। वहीं, न्यूजीलैंड टीम ने 2 जून से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे 2 टेस्ट की सीरीज के लिए 20 प्लेयर्स का स्क्वॉड बनाया है। इसमें से 15 खिलाड़ी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए चुने जाएंगे।

खबरें और भी हैं...