कोहली ने ट्विटर पर भी बनाया रिकॉर्ड:5 करोड़ फॉलोअर्स हुए, सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी

मुंबई3 महीने पहले

ट्विटर पर विराट कोहली के 5 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं। वे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर हैं। इतने फॉलोअर्स किसी क्रिकेटर के नहीं है। कोहली इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पहले ही पीछे छोड़ चुके हैं। इस प्लेटफॉर्म पर सचिन को 3.7 करोड़ (37.8 मिलियन) यूजर फॉलो करते हैं।

कोहली ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी हैं। इस लिस्ट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले स्थान पर हैं। उन्हें 10 करोड़ (103.4 मिलियन) यूजर्स फॉलो करते हैं। उनके बाद नेमार (5.79 करोड़) का नंबर आता है। बास्केटबॉल प्लेयर लेब्रॉन जेम्स (5.22 करोड़) तीसरे नंबर पर हैं।

इंस्टा, ट्विटर, फेसबुक पर 31 करोड़ फॉलोअर्स
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अब विराट के टोटल करीब 31 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं। इनमें इंस्टाग्राम के 21.1 करोड़ और फेसबुक के 4.9 करोड़ यूजर भी शामिल हैं।

जून में इंस्टाग्राम पर 21 करोड़ फॉलोअर्स हुए थे इंस्टाग्राम पर पूर्व भारतीय कप्तान कोहली के 21 करोड़ फॉलोअर्स इस साल जून में हो गए थे। वे इंस्टा पर भी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर हैं। अब उनके 21.1 करोड़ फॉलोअर्स हैं। इस प्लेटफॉर्म पर कोहली तीसरे नंबर पर हैं। उनसे ज्यादा पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 451 मिलियन (45.1 करोड़) और अर्जेंटीना के स्टार लियोनल मेसी के 334 मिलियन (33.4 करोड़) फॉलोअर्स हैं।

1020 दिन बाद जमाया शतक
एशिया कप के दौरान विराट के बल्ले से 1020 दिनों के बाद 8 सितम्बर को शतक आया था। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 200 के स्ट्राइक रेट से 122 रन बनाए। यह उनका टी-20 इंटरनेशनल में पहला शतक भी है। 3 सालों से आउट ऑफ फार्म चल रहे विराट कोहली एशिया कप में लय में दिखे। UAE में खेले गए इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट में विराट के बल्ले से 2 अर्धशतक और एक शतक निकला है। उन्होंने 276 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वे दूसरे नंबर पर हैं।

खबरें और भी हैं...