• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Australia Nagpur T20 LIVE Score Updates; Rohit Sharma Virat Kohli Hardik Pandya Jasprit Bumrah | IND VS AUS Playing 11

5 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से घर में जीती इंडिया:दूसरा टी-20 मैच 6 विकेट से जीता, रोहित ने 20 बॉल में बनाए 46 रन; सीरीज 1-1 से बराबर

स्पोर्ट्स डेस्क5 दिन पहले

कप्तान रोहित शर्मा की तूफानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। गीले आउटफील्ड के कारण दो घंटे की देरी से शुरू हुआ यह मैच 8-8 ओवर का था। ऑस्ट्रेलिया ने तय 8 ओवर में 5 विकेट खोकर 90 रन बनाए। मैथ्यू वेड ने 20 गेंद पर 43 रन की पारी खेली। जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। रोहित 20 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 46 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया को भारतीय जमीन पर टीम इंडिया ने 2017 के बाद पहली बार हराया है।

वहीं, 8वें ओवर की पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका जमाकर भारत को फिनिश लाइन के पार पहुंचाने वाले दिनेश कार्तिक दो गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मुकाबला 4 विकेट से जीता था।

एक ओवर में दो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज लौटे पवेलियन
ऑस्ट्रेलिया पारी का दूसरा ओवर अक्षर पटेल ने कमाल का किया। इस ओवर में कैमरून ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल पवेलियन लौट गए और यहीं से ऑस्ट्रेलिया पर थोड़ा प्रेशर बना। विराट कोहली ने शानदार थ्रो से ग्रीन को रन-आउट किया। वहीं, अक्षर पटेल ने ओवर की आखिरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को क्लीन बोल्ड कर दिया। पटेल जब चौथा ओवर करने आए तो उन्होंने टिम डेविड को भी सिर्फ 2 रन पर बोल्ड कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को जसप्रीत बुमराह ने शानदार यॉर्कर पर आउट किया।

अगर ये विकेट नहीं गिरे होते तो ऑस्ट्रेलिया 100 से ज्यादा रन भी बना सकती थी।

विराट कोहली के इसी थ्रो पर कैमरून ग्रीन रन-आउट हुए।
विराट कोहली के इसी थ्रो पर कैमरून ग्रीन रन-आउट हुए।

दूसरे टी-20 में भारतीय टीम में ऋषभ पंत और जसप्रीत बमुराह की वापसी हुई थी। दोनों उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार की जगह खेलने उतरे थे।

2 घंटे 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ मुकाबला
दूसरा टी-20 मैच 7 बजे शुरू होना था, लेकिन गीले आउट-फील्ड के कारण 2 घंटे 15 मिनट तक मैच शुरू नहीं हो पाया। अंपायर ने तीसरी बार मैदान का इंस्पेक्शन किया और बताया कि 8-8 ओवर का मैच होगा और एक गेंदबाज 2 ओवर गेंदबाजी करेगा। वहीं, दो ओवर का पावरप्ले होगा।

ग्राउंड्समैन मैदान को सुखाने के लिए पूरी कोशिश की जिसके कारण 8-8 ओवर का मैच हुआ।
ग्राउंड्समैन मैदान को सुखाने के लिए पूरी कोशिश की जिसके कारण 8-8 ओवर का मैच हुआ।

पहले मैच में क्या हुआ था यह भी एक बार रिकॉल कर लेते हैं
ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को चार विकेट से हरा दिया था। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस फॉर्मेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करते हुए 4 विकेट पर 208 रन बनाए थे। जवाब में कंगारू टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। कैमरून ग्रीन ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए थे। वहीं, टीम इंडिया के लिए हार्दिक पंड्या ने कमाल की पारी खेली थी। उन्होंने सिर्फ 30 गेंद में 71 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 5 छक्के निकले थे। अक्षर पटेल को छोड़कर तमाम भारतीय गेंदबाज फ्लॉप रहे थे।

मैच शुरू होने से पहले हर्षल पटेल, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल मस्ती करते हुए।
मैच शुरू होने से पहले हर्षल पटेल, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल मस्ती करते हुए।
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मुकाबला देखने पहुंचे थे।
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मुकाबला देखने पहुंचे थे।
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच अंपायरों से गीली आउट-फिल्ड को लेकर कई बार चर्चा की।
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच अंपायरों से गीली आउट-फिल्ड को लेकर कई बार चर्चा की।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया- एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, सीन एबॉट, मैथ्यू वेड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, एडम जम्पा, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड।

खबरें और भी हैं...