• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • A Member Of Team India's Support Staff Is Corona Positive, Players' Training Session Canceled In Manchester

इंडिया Vs इंग्लैंड पांचवां टेस्ट:टीम इंडिया के सभी प्लेयर्स की कोविड टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव, मैनचेस्टर टेस्ट तय शेड्यूल पर होगा

एक महीने पहले
पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे चल रही है।

टीम इंडिया के सभी प्लेयर्स की कोविड टेस्ट रिपोर्ट गुरुवार रात निगेटिव आई। माना जा रहा है कि अब शुक्रवार से ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट तय शेड्यूल के हिसाब से ही होगा। इसके एक दिन पहले तक यह आशंका जताई जा रही थी कि इस टेस्ट को रद्द किया जा सकता है। इस बारे में BCCI और इंग्लिश बोर्ड संपर्क में थे।

भारत इस सीरीज में अभी 2-1 से आगे है। बुधवार को टीम इंडिया के असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कुछ प्लेयर भी संक्रमित हो सकते हैं। हालांकि, गुरुवार रात तमाम प्लेयर्स की रिपोर्ट निगेटिव आई। इस टेस्ट के बाद भारत और इंग्लैंड के ज्यादातर प्लेयर्स आईपीएल के लिए चार्टर्ड फ्लाइट से रवाना हो जाएंगे।

शास्त्री पहले से हैं पॉजिटिव
टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल पहले से कोविड-19 पॉजिटिव हैं और अब बैकअप फिजियो योगेश परमार का कोरोना से संक्रमित होना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है।

बुक लॉन्च के कार्यक्रम में हुए थे शामिल
ओवल टेस्ट के दौरान हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम होटल में बुक लॉन्च करने के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद इस बीमारी के लक्षण महसूस किए। इस कार्यक्रम में बाहर के मेहमानों को भी आने की इजाजत मिली हुई थी। BCCI के भी एक सूत्र ने कहा- ब्रिटेन में कोई प्रतिबंध नहीं है, शास्त्री की पुस्तक लॉन्च पार्टी के दौरान बाहरी मेहमानों को अनुमति दी गई थी। ये लोग (टीम के सहयोगी सदस्य) भी उनके सबसे करीबी संपर्क थे, फिलहाल सभी को आइसोलेशन में रखा गया है।

प्रैक्टिस सेशन के दौरान बातचीत करते रवि शास्त्री और बाकी कोचिंग स्टाफ।
प्रैक्टिस सेशन के दौरान बातचीत करते रवि शास्त्री और बाकी कोचिंग स्टाफ।

गांगुली ने जताई थी चिंता
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच हो पाएगा या नहीं इसको लेकर वे अनिश्चित हैं। गांगुली ने कोलकाता में 'मिशन डोमिनेशन' पुस्तक के विमोचन के अवसर पर कहा- इस समय हम नहीं जानते कि मैच हो पाएगा या नहीं। उम्मीद है कि मैच होगा।

मैनचेस्टर में खेला जाएगा अंतिम मैच
मौजूदा समय में यह टेस्ट सीरीज सबसे रोमांचक मोड़ पर खड़ी है। नॉटिंघम टेस्ट बारिश के चलते ड्रॉ होने के बाद टीम इंडिया ने लॉर्ड्स टेस्ट 151 रन से जीता, लेकिन हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे मैच में इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच पारी और 76 रन जीतकर अपने नाम किया। हेडिंग्ले में मिली हार का बदला भारत ने ओवल टेस्ट में लिया और मुकाबला 157 रन जीता। सीरीज में फिलहाल भारत 2-1 से आगे हैं। मैनचेस्टर टेस्ट अगर ड्रॉ रहा या टीम इंडिया जीतने सफल रही तो साल 2007 के बाद भारत इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल करेगा।

खबरें और भी हैं...