द. अफ्रीका / टीम चयन से 24 घंटे पहले डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई थी, बोर्ड ने ठुकरा दी : रिपोर्ट



एबी डिविलियर्स। एबी डिविलियर्स।
X
एबी डिविलियर्स।एबी डिविलियर्स।

  • डिविलियर्स ने टीम प्रबंधन के सामने वापसी की बात कही, लेकिन उस पर विचार भी नहीं किया गया
  • डिविलियर्स ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 खेले, उन्होंने वनडे में 25 शतक लगाए

Dainik Bhaskar

Jun 06, 2019, 02:04 PM IST

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने पिछले साल मई में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके एक साल बाद उन्होंने वापसी के लिए टीम प्रबंधन से बात की थी। पिछले महीने वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन से 24 घंटे पहले उन्होंने खेलने की इच्छा जाहिर की, लेकिन बोर्ड ने इसे ठुकरा दिया। डिविलियर्स ने अफ्रीकी टीम के लिए 2004 से 2018 तक 288 वनडे में 9577 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 53.50 का रहा।

डिविलियर्स ने कप्तान और कोच से बात की थी

  1. ईएसपीएल क्रिकइंफो के मुताबिक, डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस, मुख्य कोच ओटिस गिब्सन और चयनकर्ताओं के संयोजक लिंडा जोंडी से संपर्क किया था। उन्होंने संन्यास से वपासी के लिए अपनी बात की थी, लेकिन टीम प्रबंधन ने उनसे कहा कि यह संभव नहीं हो सकता। इस पर चर्चा भी नहीं की गई।

  2. माना जा रहा है कि उनकी वापसी दो कारणों से संभव नहीं हो पाई। पहला- उन्होंने एक साल पहले संन्यास लिया था। वे चयन के मापदंड को पूरा नहीं कर पा रहे थे। दूसरा- टीम प्रबंधन ने माना कि उनकी वापसी से कुछ खिलाड़ियों को बाहर करना पड़ेगा, जो सही नहीं होगा। उन्हें शामिल करने पर वान डर डुसेन सबसे पहले बाहर किए जाते। डुसेन ने अपने पहले 4 वनडे में 3 अर्धशतक लगाए थे।

  3. डिविलियर्स ने पिछले साल ट्विटर पर वीडियो शेयर करके संन्यास का ऐलान किया था। तब उन्होंने कहा था, ‘114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 मैच खेलने के बाद यह समय दूसरों को मौका देने का है। मैं खुद को अलग कर रहा हूं। ईमानदारी से कहूं तो मैं थक चुका हूं। यह कड़ा फैसला है। मैंने इसके लिए बहुत सोचा और तब इतना कठिन फैसला लिया।’

  4. दक्षिण अफ्रीकी टीम वर्ल्ड कप में अपने शुरुआती 3 मैच में हार चुकी है। उसे पहले मैच में इंग्लैंड, दूसरे में बांग्लादेश और तीसरे में भारत ने हराया। टीम को डेल स्टेन के चोटिल होने से भी झटका लगा है। तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी भी चोटिल हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम को बाकी बचे 6 मैच में जीत हासिल करनी होगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना